Indian Bank Apprentice Recruitment 2024 : 1500 वैकेंसी आई हुई है जिसका Last date 31 जुलाई है

Indian Bank Apprentice Recruitment 2024 : इंडियन बैंक की तरफ से Apprenticeship पर 1500 वैकेंसी आज के दिन निकल गया है जिसका नोटिफिकेशन इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

Indian Bank Apprentice Recruitment 2024 : 1500 वैकेंसी आई हुई है जिसका Last date 31 जुलाई है

आज सुबह इंडियन बैंक के तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है अप्रेंटिस वैकेंसी पर और इस अप्रेंटिस वैकेंसी का नोटिफिकेशन आपको इसके ऑफिशल वेबसाइट पर मिल जाएगा जो भी कैंडिडेट अप्लाई करना चाहते हैं वह आज से ही आवेदन कर सकते हैं इससे जुड़ी और भी जानकारी के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़े जैसे की एग्जाम डेट, पात्रता, लास्ट डेट और सिलेक्शन प्रोसेस क्या है।

आवेदन करने का डेट क्या है :-

इंडियन बैंक अप्रेंटिस रिक्रूटमेंट 2024 में आवेदन करना शुरू हो चुका है 10 जुलाई 2024 से और इसकी लास्ट डेट 31 जुलाई 2024 रखी गई है। जो भी लोग इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह एक बहुत सुनहरा मौका है उन सभी छात्रों के लिए जो छात्र अपना करियर बैंक इंडस्ट्रीज में बनाना चाहते हैं।

कितनी वैकेंसी निकाली गई है :-

इंडियन बैंक अप्रेंटिसशिप 2024 के लिए कल 1500 वैकेंसी अप्रेंटिसशिप पोस्ट पर निकाली गई है। जिसमें से जर्नल कैंडिडेट के लिए 680 वैकेंसी है ओबीसी कैंडिडेट के लिए 351 वैकेंसी है एससी कैंडिडेट के लिए 255 वैकेंसी है और एसटी के लिए 77 कुल वैकेंसी है।

इस वैकेंसी के लिए कौन आवेदन कर सकता है :-

इस वैकेंसी के लिए वह छात्र आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने बैचलर की डिग्री प्राप्त की है किसी भी रिकॉग्नाइज्ड यूनिवर्सिटीज है। इस भर्ती के लिए एजुकेशन क्वालीफिकेशन के साथ-साथ आयु सीमा भी देखी जा रही है कम से कम 20 वर्ष और अधिक से अधिक 28 वर्ष का आयु सीमा मांगा गया है।

Ladakh News : लद्दाख में बड़ा हादसा, जेसीओ (JCO) समेत पांच जवान हुए शहीद (29/6/24)

Ravi Kishan के पास 36 करोड़ का नेटवर्क है, लेकिन फिर भी वह कर्ज में डूबे हुए हैं..

unnao : बस और टैंकर टकराने से बड़ा हादसा 18 लोगों की मौत और 30 जख्मी

इस भर्ती के लिए सिलेक्शन प्रोसेस क्या है :-

इस भर्ती में तीन पड़ाव में कैंडिडेट को सेलेक्ट किया जाएगा सबसे पहले कैंडिडेट का रिटन टेस्ट (Written Test) होगा रिटन टेस्ट में पास होने के बाद कैंडिडेट का डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन (Document Verification) होगा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन सही तरीके से हो जाने के बाद मेडिकल टेस्ट (Medical Test) कैंडिडेट का कराया जाएगा।

किस तरीके से अप्लाई किया जाए इस वैकेंसी के लिए :-

Step 1 :- सबसे पहले आपको इसके ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाना है इसके ऑफिशल वेबसाइट का लिंक हम आपको नीचे दे देंगे।

Official website Apply Link

Step 2 :- उसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना है। और आप login वाले सेक्शन में चले जाएंगे।

Step 3 :- उसके बाद आपको वहां पर एप्लीकेशन में लोगिन करने के लिए दिखेगा। लॉगिन हो जाने के बाद आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म आ जाएगा और वहां पर जो भी डॉक्यूमेंट आवश्यक हैं उनको अपलोड करने के लिए वहां पर सेक्शंस भी आ जाएंगे उन सभी सेक्शंस में आपको बताए गए जो भी डॉक्यूमेंट है उनको अपलोड करना है।

Step 4 :- एप्लीकेशन फॉर्म पूरी तरह से भर जाने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है और क्लिक करने के बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म पूरी तरह से भर जाने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है और क्लिक करने के बाद आपका फॉर्म सबमिट हो जाएगा उसके बाद उसे स्पीच का आपको प्रिंट लेकर रखना है आगे के लिए।

Step 5 :- इस पेज पर आपको लास्ट क्षेत्र में एप्लीकेशन फीस का भी बटन देखने को मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करके जो भी एप्लीकेशन फीस है उसको आपको भर देना है। और आपको एप्लीकेशन फीस रिसिप्ट भी वहां से प्रिंट कर लेना है आगे के रिकॉर्ड के लिए।

ऊपर बताए गए इन स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी तरीके से इंडियन बैंक अप्रेंटिसशिप 2024 रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन कर सकते हैं।

SSC MTS 2024: दसवीं पास वालों के लिए एसएससी ने निकाली है 8326 वैकेंसी, जानिए कैसे करना है आवेदन

इंडियन बैंक अप्रेंटिस शिप में सैलरी क्या मिलेंगे :-

जो भी कैंडिडेट तीनों पड़ाव को पार कर लेते हैं उनको सिलेक्ट कर लिया जाएगा अप्रेंटिसशिप पोस्ट के लिए और उसको हर महीने 15000/- के करीब स्टीफन दिया जाएगा इसके अलावा भी उनको अलाउंस कुछ दिए जाएंगे।

Indian Bank Apprentice Recruitment 2024 Notification Pdf Download Link :-

Click Here

अधिक जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन को डाउनलोड कीजिए और उसको पढ़िए और तो ही आप अप्लाई भी कीजिए नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का लिंक हमने आपके ऊपर दिया है उसे लिंक पर क्लिक करने के बाद आप पीडीएफ में नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर पाएंगे।

Hathras News : बाबा के सत्संग में गई 110 से अधिक लोगों की जान इस बाबा की जय जयकार अखिलेश यादव भी कर चुके हैं..

Engineer Rashid: कश्मीर के सांसद इंजीनियर राशिद को हाई कोर्ट से दी गई मंजूरी शपथ के लिए

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

1 thought on “Indian Bank Apprentice Recruitment 2024 : 1500 वैकेंसी आई हुई है जिसका Last date 31 जुलाई है”

Leave a comment