SSC MTS 2024: दसवीं पास वालों के लिए एसएससी ने निकाली है 8326 वैकेंसी, जानिए कैसे करना है आवेदन

SSC MTS 2024 : हेलो फ्रेंड्स अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में है और आप 10वीं पास है तो यह आर्टिकल आप के लिए है आज के इस आर्टिकल में सबसे बड़ी खबर है जो एसएससी के छात्रों के लिए होने वाला है जो भी छात्र एसएससी एग्जाम का तैयारी करते हैं उनके लिए एसएससी एमटीएस 2024 (SSC MTS 2024) के द्वारा 8326 वैकेंसी निकाली गई है।

SSC MTS 2024: दसवीं पास वालों के लिए एसएससी ने निकाली है 8326 वैकेंसी, जानिए कैसे करना है आवेदन

एसएससी मल्टीटास्किंग स्टाफ और हवलदार के पदों पर 2024 में भर्ती 8326 निकल गई है जिसमें से 4887 वैकेंसी मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए है और बाकी के जो वैकेंसी हैं वह हवलदार के पद के लिए निकला गया है हम आपको बता दे इस भर्ती के बारे में एसएससी के ऑफिसियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है अधिक जानकारी के लिए आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

आवेदन कब से कब तक होगा :-

आवेदन 27 जून 2024 से शुरू हो गया है और आवेदन का अंतिम तिथि 31.7.2024 11:00 PM बजे तक रखा गया।

SSC MTS 2024 भर्ती के लिए आवेदन फीस कितना होता है : –

एसएससी एमटीएस और हवलदार भर्ती 2024 के लिए जो एप्लीकेशन फीस है वह ₹100 जर्नल (General), ओबीसी (OBC) और ईडब्ल्यूएस (EWS) छात्रों के लिए होता है। एससी (SC) और एसटी (ST) के लिए और महिलाओं के लिए कुछ भी फीस नहीं होता है।

कौन आवेदन कर सकता है इस भर्ती के लिए :-

जो छात्र दसवीं कक्षा पास है किसी भी बोर्ड से वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर हम बात करें कि इस भर्ती के लिए आयु सीमा क्या मांगी जाती है तो कम से कम 18 वर्ष होना चाहिए और अधिक से अधिक 27 वर्ष होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया क्या होगा :-

एसएससी एमटीएस और हवलदार 2024 भर्ती के चयन प्रक्रिया के बारे में बात करें तो टायर वन (tier-1) एग्जाम होता है जो आपको पास करना होता है उसके बाद आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होता है और हवलदार के पदों के लिए फिजिकल फिटनेस भी आपका देखा जाता है।

एग्जाम में कौन-कौन से विषय से प्रश्न पूछे जाते हैं :-

सएससी एमटीएस के एग्जाम में गणित, रीजनिंग, जनरल नॉलेज और अंग्रेजी भाषा इन सभी विषयों से एग्जाम में प्रश्न पूछे जाते हैं।

Web Development Courses in Hindi

आवेदन कैसे करें :-

आवेदन करने के लिए आपको एसएससी के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है वहां पर आपको रजिस्ट्रेशन करना है और ध्यान रहे रजिस्ट्रेशन करते समय आपके पास एक मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी होना जरूरी होता है इन दोनों के ही माध्यम से आप रजिस्ट्रेशन को पूरा करते हैं रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आपको जो भर्ती के लिए आप अप्लाई करना चाहते हैं उसे भर्ती को वहां पर सेलेक्ट करना है

उसके बाद आपको उसका फॉर्म भरना होता है। फार्म में आपका नाम, पिता का नाम, आधार कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र और इसके अलावा बहुत से दस्तावेज मांगे गए होते हैं वह सभी दस्तावेज को आप साथ लेकर ही फॉर्म भरे ध्यान पूर्वक, आवेदन हो जाने के बाद आप आवेदन वाले फार्म का प्रिंटआउट जरूर ले।

क्योंकि यह जो फार्म का आप प्रिंट आउट लेंगे उसी के माध्यम से आप एडमिट कार्ड और एग्जाम केंद्र के अंदर प्रवेश करेंगे।

सैलरी कितना तक मिलता है :-

एसएससी एमटीएस (SSC MTS) और हवलदार को हर महीने 26000/- से लेकर 32000/- के बीच में सैलरी मिल जाता है इसके अलावा भी बहुत से फैसेलिटीज दी जाती है।

एसएससी एमटीएस के जुड़े हमने आपको बहुत से जानकारी इस आर्टिकल में दिए हैं लेकिन आप आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर के आप जरूर पढ़ें और फिर आप आवेदन करें।

SSC Official Website Link

Medical Field me Best Course in Hindi 2024

Ravi Kishan के पास 36 करोड़ का नेटवर्क है, लेकिन फिर भी वह कर्ज में डूबे हुए हैं..

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

Leave a comment