Horror Movies Hindi – Top 20 डरावनी फिल्में

Horror Movies Hindi :- इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं अब तक के हाई रेटिंग वाले टॉप 20 हॉरर मूवीज के बारे में। जो भी मैं आपको बताने जा रहा हूं, वह सभी फिल्म, आपको मिल जाएंगे अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर जैसे कि एमएक्स-प्लेयर, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब. इन सभी फिल्म को अच्छी रेटिंग मिली है लोगो से अलग अलग प्लेटफार्म पे और IMDB पे भी आप को ये फिल्म देखने को मिल जाता है|

List Of Top 20 Horror Movies Hindi :-

1) 1920 :-

यह मूवी 2008 में रिलीज़ हो और इस मूवी के डायरेक्टर विक्रम भट्ट है | यह एक प्रेम कहानी वाली हिंदी Horror Movies है। फिल्म की कहानी अर्जुन और लिसा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अंतरधार्मिक रोमांस में शामिल हैं। उनके परिवार ने बंबई के रास्ते में उनकी कार पर घात  लगाकर हमला किया, उनके साथ बुरी तरह मारपीट की और लिसा को मारने की कोशिश में कार में आग लगा दी। इसके कारण, अर्जुन, जो एक  समय अत्यंत धार्मिक और धर्मनिष्ठ हिंदू था, ने अपनी मान्यताओं को त्याग दिया और अपनी पत्नी के लिए अपने परिवार को त्याग दिया। कुछ इस तरह से आप को मूवी की स्टोरी देखने को मिलेगी |

Cast :- रजनीश दुग्गल ने अर्जुन की भूमिका निभाई, अदा शर्मा ने लिसा की भूमिका निभाई, विक्रम भट्ट ने मिस्टर वाडिया की भूमिका निभाई, अंजोरी अलघ ने गायत्री की भूमिका निभाई, और इंद्रनील सेनगुप्ता ने मोहन कांत की भूमिका निभाई।

Budget and Collection :- यह फिल्म अपने समय की सुपरहिट फिल्म है, जिसका बजट ₹7 cr है और भारत में कमाई ₹14.5 cr  है।

IMDb Rating :-  6.4/10

 

2) Raaz 3 – The Third Dimension :-

द थर्ड डाइमेंशन 2012 की भारतीय हिंदी भाषा की हॉरर थ्रिलर फिल्म है, जो विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित और महेश भट्ट और मुकेश भट्ट द्वारा निर्मित है।”राज 3″ फिल्म की कहानी चार प्रमुखों में है: एक सफल अभिनेत्री के जीवन में दोस्ती की कमी है। वह अपना अस्तित्व बचाने के लिए भूत-प्रेतों के साथ गहरी सहमति रखती है। जब भूत-प्रेतों का साया उसके ऊपर होता है तो उसका प्यार और जीवन उलझनों में फंस जाता है। फिल्म में उसकी लड़ाई अपने डर से चलती है और उसकी अंतिम संभावित जीत होती है।

Cast :-  बिपाशा बसु, इमरान हाशमी, ईशा गुप्ता, मनीष चौधरी और मोहन कपूर |

Budget and Collection :- जिसका बजट ₹31 cr है और भारत में कमाई ₹70 cr  है।

IMDb Rating :-  4.2/10

 

3) Durgamati: The Myth :- 

यह फिल्म जी. अशोक द्वारा लिखित और निर्देशित है| इस फिल्म कहानी एक आईएएस अधिकारी चंदना की है, जिन्हें एक रहस्यमय मंदिर में भेजा जाता है ताकि वह सच्चाई का पता लगा सके। 
वहाँ उसे भूतों और भयानक रहस्यों का सामना करना पड़ता है, जो फिल्म की रोमांचक कहानी को आगे बढ़ाते हैं। इस मंदिर का रहस्य सुलझाने के लिए चंदना को अनवरत जूनैर आईएएस अफसर नील का साथ देना पड़ता है। 
फिल्म में स्थिरता, रहस्य, और भयानकता का मिश्रण होता है जो दर्शकों को रोमांचित करता है।

Cast :- भूमि पेडनेकर,अरशद वारसी,करण कपूर,जिस्मीन भसीन,मही गिल |

Budget :- इस फिल्म का बजट करीब 15 करोड़ रुपये है.

IMDb Rating :-  4/10

 

4) Bhool Bhulaiyaa 2 :-

यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जो 2022 में रिलीज़ हुई थी। अनीस बज़्मी द्वारा निर्देशित, आकाश कौशिक और फरहाद सामजी द्वारा लिखित। “Bhool Bhulaiyaa 2” कहानी एक डॉक्टर कार्तिक की है जो राजस्थान के एक गाँव के हवेली में पहुंचता है, जहाँ उसे भूतों और रहस्यमयी घटनाओं का सामना करना पड़ता है। उसे वहाँ घटित अजीबोगरीब कारणों का पता लगाने के लिए अन्य चरित्रों की मदद लेनी पड़ती है। फिल्म में रोमांच, हास्य, और रहस्य का एक मजेदार मिश्रण होता है जो दर्शकों को मनोरंजन प्रदान करता है।

Cast :- कार्तिक आर्यन ,कियारा आडवाणी,तब्बू,रज़ा मुराद,सिद्धार्थ राजपूत |

Budget and Collection :- इस फिल्म का बजट 80 करोड़ रुपए था और कमाई करीब 162 करोड़ रुपए है।

IMDb Rating :-  5.7/10

 

5) Bhool Bhulaiyaa :-

“भूल भुलैया” फिल्म का रिलीज़ दिनांक 12 अक्टूबर 2007 को हुआ था। इसे प्रियदर्शन ने निर्देशित किया था। फिल्म में एक मंदिर के चारों ओर घटित रहस्यमय घटनाओं का संघर्ष दिखाया गया है, जो रोमांच और थ्रिलर से भरपूर है। मूवी में अक्षय कुमार और विद्या बालन ने मुख्य भूमिकाएं निभाई। इसमें प्यार, रोमांस, और रहस्य के तत्व हैं, जो दर्शकों को एक रोमांचक यात्रा पर ले जाते हैं।

Cast :- अक्षय कुमार,अमीषा पटेल,विद्या बालन,शाइनी आहूजा, राजपाल यादव, परेश रावल, मनोज जोशी, असरानी,विक्रम गोखले |

Budget and Collection :-  ₹ 32 करोड़ के बजट मैं बानी थी फिल्म , और दुनिया भर में ₹ 82.837 करोड़ की कमाई की |

IMDb Rating :-  7.4/10

 

6) Chhorii :-

“Chhorii” फिल्म का रिलीज़ दिनांक 26 नवंबर 2021 को हुआ था और इसे विशाल फुरिया ने निर्देशित किया था। फिल्म की कहानी एक गर्भवती महिला के चिंताजनक और रहस्यमय अनुभवों पर केंद्रित है, जिनमें समाज, राजनीति, और मानवता के मुद्दे उठाए गए हैं। यह फिल्म एक थ्रिलर है जो दर्शकों को सोचने पर मजबूर करती है और उन्हें गहरी सोच और चिंतन का मौका देती है।

Cast :- नुषरत भरुचा, मोहन कपूर, राजेश शर्मा, साइमन सिंघ, और युवराज सिंह |

Budget and Collection :-  फिल्म का बजट लगभग 15.00 करोड़ तक था |

IMDb Rating :-  6.7/10

 

7) Pari :-

“परी” फिल्म का रिलीज़ दिनांक 2 मार्च 2018 को हुआ था और इसे प्रोड्यूसर और निर्देशक प्रस्तुत सिन्हा ने निर्देशित किया था। फिल्म की कहानी एक लड़की के चरित्र पर केंद्रित है जो अपनी असामान्य शक्तियों का सामना करती है और एक रहस्यमय घटना के बारे में खोज करती है। यह एक हारर और थ्रिलर फिल्म है जो दर्शकों को दिलचस्प कहानी और उत्कृष्ट अभिनय का अनुभव कराती है।

Cast :- अभिनीत नुषरत भरुचा, परमब्रता चटर्जी, राजवीर सिंह, मनोज पावरिया, और अनिशका शर्मा |

Budget and Collection :-  बजट 30 करोड़ और कलेक्शन 41.4 करोड़

IMDb Rating :-  6.6/10

 

8) Pizza :-

“पिज़्ज़ा” फिल्म का रिलीज़ दिनांक अभी तक घोषित नहीं हुआ है। इसका निर्देशन अभिनय देव के द्वारा किया गया है। फिल्म की कहानी एक पिज़्ज़ा डिलीवरी बॉय के जीवन के चरित्र पर केंद्रित है, जो अपनी संघर्षों और सपनों की खोज में है। इसमें उसके परिवार, प्यार, और सपनों के रंगीन रिश्तों का भी जिक्र है।

Cast :- अभिनय देव, राजवीर सिंह, मिरा सोमेष्वरा, और अबरार कौर शर्मा |

Budget and Collection :- इस फिल्म का बजट 1.5 करोड़ था |

IMDb Rating :-  7.9/10

 

9) Ek Thi Daayan :-

“एक थी डायन” फिल्म का रिलीज़ दिनांक 18 अप्रैल 2013 को हुआ था। इस थ्रिलर फिल्म की कहानी एक लड़के के अपने बचपन के अत्याचार की यादों पर केंद्रित है, जो उसे बचपन में किये गए भयंकर घटनाओं से निर्दोष बताती हैं। फिल्म में एक रहस्यमयी डायन की कहानी भी है, जो इस लड़के के जीवन में आती है और उसकी बदलती दिनचर्या को प्रभावित करती है।

Cast :- कोनकोनी तालसेन, हुमा कुरैशी, इमरान हाशमी, काली कोकिली, और अरुणोदय सिंह |

Budget and Collection :-  इस फिल्म का बजट 24-26 करोड़ रुपये था और इस फिल्म ने 40-41 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

IMDb Rating :-  5.7/10

 

10) Krishna Cottage :-

“कृष्णा कॉटेज” फिल्म का रिलीज़ दिनांक 2 अप्रैल 2004 को हुआ था। इस हॉरर थ्रिलर फिल्म की कहानी एक छोटे गाँव के कॉटेज में घटित रहस्यमय घटनाओं पर केंद्रित है, जहां पिछले जन्म के अत्याचार की यादों और एक अजीब सी डायन की भयानक उपस्थिति का पता चलता है। फिल्म में प्रेम, रोमांस, और भयानकता के तत्व हैं, जो दर्शकों को एक सुपरनॅचुरल यात्रा पर ले जाते हैं।

Cast :- इमरान हाशमी, ईशा देओल, अनिता हसनंदानी, रवीना टंडन, और ओम पुरी |

Budget and Collection :- इस फिल्म का बजट 4 करोड़ तक था और फिल्म ने 5.99 करोड़ तक की कमाई की थी.

IMDb Rating :-  5.2/10

 

11) Raat :-

“रात” फिल्म का रिलीज़ दिनांक 7 फरवरी 1992 को हुआ था। इस हॉरर थ्रिलर फिल्म की कहानी एक पुराने हावेली में घटित घटनाओं पर केंद्रित है, जहां एक परिवार को उनके नए घर में एक भयानक चेतना का सामना करना पड़ता है। फिल्म में प्रेम, रोमांस, और भयानकता के तत्व हैं, जो दर्शकों को एक सुपरनॅचुरल अनुभव प्रदान करते हैं।

Cast :- रघुवीर यादव, ओम पुरी, माणिक इरानी, अदित्य श्रीवास्तव, और अंजली जैन।

IMDb Rating :- 7.1/10

 

12) Aur Kaun :-

“और कौन?” फिल्म का रिलीज़ दिनांक 5 अप्रैल 1994 को हुआ था। इस थ्रिलर फिल्म की कहानी एक बड़े गाँव में घटित रहस्यमय घटनाओं पर केंद्रित है, जहां एक पुलिस अधिकारी ने एक रहस्यमयी हत्या की जाँच करने का काम लिया होता है। फिल्म में प्रेम, रोमांस, और थ्रिलर के तत्व हैं, जो दर्शकों को एक सुपरनॅचुरल यात्रा पर ले जाते हैं।

Cast :- विनोद मेहरा, महमूद, योगिता बाली, डैनी डेंजोंगपा, प्रेम चोपड़ा, देव कुमार, नदीरा, मैक मोहन,विजु खोटे, सत्येंद्र कपूर, दीना पट्ठक, ललिता कुमारी

IMDb Rating :- 6.3/10

 

13) Bulbbul :-

“Bulbbul” एक हिंदी भाषा की पैरानॉर्मल ड्रामा फिल्म है जो 24 जून, 2020 को रिलीज़ हुई, जिसे अन्विता दत्त ने निर्देशित किया। कहानी एक युवा दुल्हन बुलबुल के चारों ओर एक गहरे रहस्यमय गाँव को घेरने वाली है, जहाँ वह अपने बड़े उम्र के पति से शादी करती है और अपने बचपन के दोस्त सत्य से सहारा लेती है। जब गाँव में रहस्यमय मौतें होती हैं, तो बुलबुल अंधेरे राज और समाज में न्याय की बात सामने लाती है, अंततः महिलाओं के प्रति उनकी ताकत और पहचान को गले लगाते हुए। फिल्म लोककथा, भयानकता, और नारीवादी विषयों को मिलाकर एक गंभीर कथा बनाती है जो शक्तिपूर्णता और प्रतिशोध के बारे में है।

Cast :- त्रिप्ति दिमरी,अविनाश तिवारी ,पारुल गुलाटी,राहुल बोस,पावन मल्होत्रा,विजय वर्मा

Budget and Collection :- इस फिल्म का बजट 12 करोड़ रुपये था और कलेक्शन 25 करोड़ रुपये था।

IMDb Rating :- 6.5/10

 

14) Ragini MMS :-

“Ragini MMS” एक हिंदी भाषा की हॉरर थ्रिलर फिल्म है जो 13 मई, 2011 को रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म एक जोड़े के शादी की शीतल बग़िया में घटित घटनाओं को दर्शाती है, जहाँ रागिनी और उसके प्रेमी उनकी अत्याचारी दादी माँ के घर में रुकते हैं। घर में होने वाली रहस्यमयी घटनाओं के साथ-साथ एक वीडियो कैमरे की मदद से उनकी घटनाओं को भी पकड़ा जाता है। फिल्म में डरावनी तस्वीरों और भूतिया स्थितियों का उपयोग किया गया है जो दर्शकों को बेहद जचाती हैं।

Cast :- करणवीर बोहरा,राजकुमार यादव,तान्वी अजमी,निना सैनी,अन्ना मालिक |

Budget and Collection :- इस फिल्म का बजट 1.3 करोड़ रुपये था और कलेक्शन 9 करोड़ रुपये था।

IMDb Rating :- 5.1/10

 

15) Raaz :-

“राज़” फिल्म का रिलीज़ डेट 12 फरवरी, 2002 है। इस कहानी में, एक जुलमी भूतिया गृह की भूमिका में, जहां पति और पत्नी के बीच अत्यधिक कामुकता और अद्भुत रहस्यों का सामना किया जाता है। जब उनकी खोज गहरी होती जाती है, तो वे सत्य और असलीता को खोजने के लिए एक दूसरे से अलग हो जाते हैं। फिल्म में डरावनी स्थितियों और गानों के साथ-साथ अद्वितीय संवादों का भी उपयोग किया गया है।

Cast :- दीपक तिजोरी,बिपाशा बसु , दिनेश थकुर,अशुतोष राणा और मलिका सेरावत |

Budget and Collection :- इस फिल्म का बजट 5.25 करोड़ रुपये था और कलेक्शन 35.89 करोड़ रुपये था।

IMDb Rating :- 6.6/10

 

16) Bhoot :- 

“भूत” फिल्म की रिलीज़ डेट 30 मई, 2003 है। इस फिल्म में, एक अपने नए घर में गुजरती एक युवा परिवार की कहानी है जहाँ उन्हें अजीबोगरीब और डरावनी घटनाओं का सामना करना पड़ता है। घर में एक पुरानी महिला की भूत भारी परेशानी बनती है, जिसके कारण उन्हें अनदेखा और अनजान चीजों का सामना करना पड़ता है। फिल्म में सस्पेंस, डरावनी स्थितियों और उत्कृष्ट अभिनय का उपयोग किया गया है।

Cast :- अजय देवगन,उर्मिला मातोंडकर, रामु मुर्ती शर्मा, तन्वी अजमी, फरीद अमीर

Budget and Collection :- इस फिल्म का बजट 6.7 करोड़ रुपये था और कलेक्शन 23.9 करोड़ रुपये था।

IMDb Rating :- 6.4/10

 

17) Alone :-

“अलोन” फिल्म की रिलीज़ डेट 16 जनवरी, 2015 है। यह एक हॉरर थ्रिलर फिल्म है जिसमें सनी लियोन और करण सिंह दोनों निर्देशन करते हैं। कहानी एक बहन-भाई जोड़े के चारों ओर घटित घटनाओं के बारे में है, जहाँ एक भूतिया जादूनी खिलौना उनके जीवन में उलझनें लेकर आता है। इस फिल्म में अद्वितीय भूतिया स्थितियों, रहस्यमय किरदारों, और उत्कृष्ट संवादों का प्रयोग किया गया है।

Cast :- करण सिंह ग्रोवर, बिपाशा बसु, जोरवर भाटिया |

Budget and Collection :- इस फिल्म का कलेक्शन 19.35 करोड़ रुपये था।

IMDb Rating :- 3.7/10

 

18) Mumbai 125KM 3D :-

“Mumbai 125KM 3D” फिल्म की रिलीज़ डेट 17 अक्टूबर, 2014 है। यह एक हॉरर फिल्म है जो मुंबई के एक डेढ़ सौ किमी लंबे हाईवे पर घटित होती है। एक ग्रुप ऑफ फ्रेंड्स इस हाईवे पर रोड ट्रिप पर जाते हैं, लेकिन उनकी यात्रा में अनजाने और डरावने घटनाओं का सामना होता है। उन्हें उनके अपने डरावने पास्त और रहस्यमयी घटनाओं से निकलने के लिए सामना करना पड़ता है। फिल्म में 3D टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है जो दर्शकों को वास्तविकता में विश्वास दिलाने के लिए सहायक है।

Cast :- करणवीर बोहरा,विजेंद्र कुमार,अनुपमा कुरुप,राजीव सिद्धान्ती, अर्धानारीश्वर शर्मा |

Budget and Collection :- इस फिल्म ने 14.65 करोड़ रुपये का कमाई की थी |

IMDb Rating :- 2.5/10

 

Join Telegram

19) Veerana :-

“वीराना” फिल्म की रिलीज़ डेट 19 अगस्त, 1988 है। यह एक हॉरर फिल्म है जिसे राम गोपाल वर्मा ने निर्देशित किया था। इस कहानी में, एक बड़े हुआ नागिन के जीवन के घटनाक्रमों के बारे में है। नागिन अपने प्यार को पाने के लिए उसे बनाया गया है, लेकिन उसकी प्यास का परिणाम अनेक घटनाओं के माध्यम से उसे चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। फिल्म में हॉरर, थ्रिलर और रोमांस के तत्व हैं जो दर्शकों को उत्तेजित करते हैं।

Cast :- हेमंत बिरजे,जसवंत धबेरे,सतिष शाह,कुलभूषण खरबंडा और वीके प्रमानंद |

Budget and Collection :- इस फिल्म ने 6.7 करोड़ रुपये का कमाई की थी और 65 लाख था|

IMDb Rating :- 6.6/10

 

20) Ghutan :-

“घुटन” फिल्म की रिलीज़ डेट 9 जून, 2007 है। यह एक हिंदी भाषा की हॉरर फिल्म है जिसमें एक परिवार के सदस्यों को एक भूतिया नगर में फंसाया जाता है। इस भूतिया नगर में उन्हें अनजान और डरावने घटनाओं का सामना करना पड़ता है। वे अपनी सुरक्षा के लिए जीवन और मौत के बीच जूझते हैं, जिसमें रहस्यमयी और डरावनी स्थितियां शामिल हैं।

Cast :- अमित पचोली,अमित पचोली,अमित पचोली,मुकेश ऋषि और अनुपम खेर |

Budget and Collection :- इस फिल्म का बजट 1 करोड़ रुपये था

IMDb Rating :- 5.3/10

 

 

‘The Family Man’ Season 3 – Release Date, Cast, Storylines, आख़िरकार यह कब आ रहा है ?

Kalki 2898 AD : फिल्म ने सेंसर पूरा कर लिया है, क्या है इसका रन टाइम चलिए जानते हैं और कब यह रिलीज होगी ?

 

Frequently Questioned Answers (FQA)

Q.1) Best Horror Movies in Hindi ?

Answer :- According to IMDb Rating Best Horror Movie in Hindi is Bhool Bhulaiyaa. IMDb Rating 7.4/10

Q.2) New Horror Movies in Hindi ?

Answer :- Bhool Bhulaiyaa 2

Q.3) Old Horror Movie Name ?

Answer :- Veerana

Q.4) Bhool Bhulaiyaa 2 Movie Box office Collection ?

Answer :- Bhool Bhulaiyaa 2 Movie Collection 162 Cr.

Leave a comment