IPL 2024: मुंबई इंडियंस में एक धाकड़ गेंदबाज की एंट्री हुई है….

IPL 2024: मुंबई इंडियंस में एक धाकड़ गेंदबाज की एंट्री हुई है (नया बुमरा )

Indian Premier League का 17वां संस्करण 22 मार्च से Chennai Super Kings और Royal Challengers Bangalore के बीच होने वाले मुकाबले से शुरू होगा. पांच बार की चैंपियन Mumbai Indians 24 मार्च को Gujarat Titans के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. Mumbai Indians के लिए यह सीजन काफी अहम होगा क्योंकि फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी है. वहीं बुधवार 20 मार्च को आईपीएल ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि Mumbai Indians में शामिल एक धाकड़ गेंदबाज.
Mumbai Indians ने अपनी टीम में एक नया खिलाड़ी जोड़ा है।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मपाका को मुंबई इंडियंस ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका की जगह लेने के लिए चुना है, जो चोट के कारण आईपीएल 2024 से हट गए हैं। हैरानी की बात यह है कि वह महज 17 साल का है। क्वेना मफाका का जन्म 8 अप्रैल 2006 को जोहान्सबर्ग में हुआ था |

Indian Premier League का 17वां संस्करण शुरू होने वाला है, ऐसे में कुछ टीमों में बड़े बदलाव हुए हैं।
फ्रेंचाइजी से अपेक्षा की जाती है कि वे चोट या अन्य कारणों से लीग से बाहर होने वाले खिलाड़ियों को जल्द से जल्द रिप्लेस करें। इसी के तहत मुंबई इंडियंस ने एक नए खिलाड़ी को अपनी टीम में लिया है. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मपाका को मुंबई इंडियंस ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका की जगह लेने के लिए चुना है, जो चोट के कारण आईपीएल 2024 से हट गए हैं। हैरानी की बात यह है कि वह महज 17 साल का है। हाल ही में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में मापाका बोम्बैट ने 6 मैचों में 21 विकेट लिए थे. क्वेना मपाका भी जसप्रित बुमरा की तरह एक बेहतरीन यॉर्कर गेंदबाज हैं। वह गेंद को अच्छी गति से स्विंग भी कराते हैं. मापाका 17 साल की हैं. वर्तमान में 12वीं कक्षा का छात्र है। लेकिन उनमें बहुत प्रतिभा है.
ऐसे में संभावना है कि मुंबई पहले मैच में ही मापाका रिंग में उतरेगी.

Mumbai Indians Team:-

हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, टिम डेविड, तिलक वर्मा, अर्जुन तेंदुलकर, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, नेहल वढेरा, शम्स मुलानी, विष्णु विनोद, पीयूष चावला, रोमारियो शेफर्ड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, दिलशान मधुशंका, श्रेयस गोपाल, नुवान तुषारा, अंशुल कंबोज, नमन धीर, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा, ल्यूक वुड।

Gujarat Titans team:-

शुबमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, अभिनव मनोहर, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा, अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव, शाहरुख खान, सुशांत मिश्रा

1 thought on “IPL 2024: मुंबई इंडियंस में एक धाकड़ गेंदबाज की एंट्री हुई है….”

Leave a comment