Kwena Maphaka Biography in Hindi 2024 – कौन है, उम्र, शिक्षा, कुल संपत्ति पुरी जानकारी

Kwena Maphaka Biography in Hindi :- हेलो फ्रेंड्स आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं की Kwena Maphaka Biography in Hindi के बारे में, इन से जुड़ी जो भी जानकारी है जैसे कि कौन है और कहां से हैं, Age क्या है, यह कहां तक पढ़े हैं इसके अलावा भी बहुत से जानकारी हम आपको देने वाले हैं इस आर्टिकल में तो इस आर्टिकल को आप पूरा पढ़ें।

Kwena Maphaka Biography in Hindi

Who is ( कौन है ) Kwena Maphaka :-

Kwena Maphaka क्रिकेटर है, जो साउथ अफ्रीकन से है और क्वेना का पूरा नाम क्वेना त्शेगोफात्सो मफाका हैं यह पूरी दुनिया में तेज गेंदबाज के वजह से भी जाने जाते है वह मुख्य रूप से बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी भी करते हैं।

इन्होने हल ही में हुआ श्रीलंका दौरे में June 2023 को हुवे अंडर- 19 क्रिकेट में दक्षिण अफ़्रीकी की टीम का प्रतिनिधित्व किया थाआईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में क्वेना मफाका ने बेहद घातक गेंदबाजी करते हुए भारत के खिलाफ 10 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट लिए।

उनकी उम्र 17 साल है और इस उम्र में उन्होंने पूरी दुनिया में नाम कमाया है। क्वेना मफाका ने आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस टीम के साथ डेब्यू  भी किया था।

Kwena Maphaka WIKI (Basic Information) :-

InformationDetail
Full NameKwena Tshegofatso Maphaka
Born8 April 2006 (age 18)
BirthplaceJohannesburg, South Africa
Batting StyleLeft-handed
Bowling StyleLeft-arm fast
RoleBowler
Father NameMaboe Maphaka
Mother NameRaesibe

Kwena Maphaka Age (क्वेना मफाका उम्र) :-

इनका जन्म 8 अप्रैल 2006 को दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में हुआ था और 2024 के अनुसर 18 साल के है ।

Kwena Maphaka Education Quafication (क्वेना मफाका शिक्षा योग्यता) :-

यह अभी हाई स्कूल के अंतिम वर्ष में है। एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है इन्होने टेनिस और हॉकी जैसे खेलो में भी इनकी रूचि रही है यह अभी कागिसो रबाडा, सेंट स्टिथियंस के ही स्कूल से अपनी स्कूलिंग कर रहे है ।

Kwena Maphaka Net Worth (क्वेना मफ़ाका नेट वर्थ) :-

क्वेना म्फाका का इनकम की बात करे तो उनका मेन इनकम (Income) क्रिकेट है, क्रिकेट से कुल संपत्ति लगभग 70-75 लाख हैं। क्वेना का यह संपत्ति उन्होंने अंडर -19, घरेलू मैच और आइपीएल 2024 से अर्जित किया है। आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट ने बताया कि क्वेना म्फाका 50 लाख रुपये के आधार मूल्य पर एमआई (Mumbai Indians) में शामिल हुए थे।

Kwena Maphaka Career (क्वेना मफाका कैरियर) :- 

अगर हम बात करे उनके कैरियर के बारे में तो वह अगस्त 2023 में, मफाका को 2023-24 SA20 सीज़न के लिए पार्ल रॉयल्स द्वारा हस्ताक्षरित किया गया था। जून 2023 में, दक्षिण अफ्रीका ए ने दो प्रथम श्रेणी और तीन लिस्ट ए मैचों के लिए श्रीलंका का दौरा किया। मफ़ाका को प्रारंभिक टीम में नामित नहीं किया गया था, लेकिन फिर उन्होंने घायल लूथो सिपाम्ला की जगह ली।

मार्च 2024 में, उन्हें 2024 इंडियन प्रीमियर लीग के लिए मुंबई इंडियंस की टीम में घायल दिलशान मदुशंका के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था।

Kwena Maphaka Family (क्वेना मफाका परिवार) :-

उनके पिता माबोए मफाका एक फुटबॉलर थे, उनकी मां रायसिबे एथलेटिक्स में थीं और उनके बड़े भाई टेटेलो बाएं हाथ के स्पिनर हैं। और वह के इंटरव्यू में बोले थे

“यह मेरे लिए आसान था क्योंकि मेरे माता-पिता खिलाड़ी थे”।

Kwena Maphaka Height and Weight (क्वेना मफाका ऊंचाई और वजन) :-

मफाका की ऊंचाई लगभग 5 फीट 10 इंच है और उनका वजन लगभग 56 किलोग्राम है।

Kwena Maphaka Social Media :-

अगर हम इन के सोशल मीडिया प्रोफाइल के बारे में बात करें तो इंस्टाग्राम पर इनका अकाउंट है अगर आप ज्यादा जानकारी उनके बारे में चाहते हैं तो आप इनकी इंस्टा अकाउंट से भी जुड़ सकते हैं इनके इंस्टा ग्राम का लिंक आपको नीचे दिया गया है।

InstagramClick Here

 

 

Leave a comment