Bajaj CNG Bike : बजाज ने निकाला दुनिया का सबसे पहले CNG मोटरसाइकिल..

Bajaj CNG Bike :- बजाज कंपनी ने सीएनजी पर बहुत से गाड़ियां को लॉन्च किया है, लेकिन हम आपको बता दें कि हाल में ही बजाज ऑटो सीएनजी पर मोटरसाइकिल भी लॉन्च किया है और यह मोटरसाइकिल जो सीएनजी पर चलेगा यह केवल भारत देश में ही पहली सीएनजी मोटरसाइकिल नहीं है यह पूरी दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल है।

bajaj cng bike
Bajaj CNG Bike – Image Credit : Bajaj Auto Official Website

Bajaj CNG Bike : बजाज ने निकाला दुनिया का सबसे पहले CNG मोटरसाइकिल..

बजाज ऑटो ने इस मोटरसाइकिल को बजाज freedom 125 नाम दिया है। इस मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया गया है और यह मोटरसाइकिल दुनिया की पहली सीएनजी- पावर्ड मोटरसाइकिल है।

यह मोटरसाइकिल सिर्फ और सिर्फ सीएनजी पर ही नहीं चलता है यह पेट्रोल पर भी चलता है इसके अंदर कुछ इस तरीके का सिस्टम बनाया गया है कि यह बाइक पेट्रोल पर चल सकता है और एक बटन अगर आप दबाते हैं तो वह सीएनजी के लिए कन्वर्ट हो जाएगा।

bajaj Freedom 125
Bajaj Freedom 125 – Image Credit : Bajaj auto Official website

 

इस तकनीक का इस्तेमाल कर के बहुत से गाड़ियां बहुत पहले से भी निकल गई है लेकिन इस तकनीक का इस्तेमाल करके बाइक कभी भी नहीं किसी भी कंपनी द्वारा लांच किया गया है लेकिन यह तकनीक का इस्तेमाल कर के बजाज ऑटो ने एक ऐसी बाइक लॉन्च कर दी है जिसके अंदर आपको अच्छा लुक भी देखने को मिलता है और इसकी स्पीड वगैरा भी आम बाइक से जैसे ही आपको देखने को मिलेगी।

Bajaj CNG Bike Price and Features :- 

अगर हम इस बाइक का ऑन रोड प्राइस की बात करें तो 95000/- से शुरुआत हो जाती है। बजाज Freedom 125 आपको 5 कलरों में देखने को मिलते हैं। साथ ही साथ इसके अंदर और भी अनोखी फीचर्स आपको दिए गए हैं जो बाकी बाइक में आपको नहीं देखने को मिलेंगे। इसमें आपको फुली डिजिटल स्पीडोमीटर की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दिया गया है जिसके मदद से आप स्पीड देख पाएंगे और ब्लूटूथ से कनेक्ट भी करके आप चीजों के बारे में जान पाएंगे। इसमें 2 लीटर तक का पेट्रोल टैंक भी मौजूद होगा। और बजाज Freedom 125 मोटरसाइकिल के फ्रंट में जो हेडलाइट होता है वह एलइडी हेडलैंप है।

zika virus : सावधान !! महाराष्ट्र के कुछ जिलों में मिले जीका वायरस के मामले…

इसके बारे में और अधिक जानकारी आपको चाहिए तो इसके बारे में सारी जानकारी बजाज ऑटो के ऑफिसियल वेबसाइट पर दी गई है आप वहां पर जाकर चेक कर सकते हैं हम आपको नीचे बजाज ऑटो ऑफिशल वेबसाइट का जो लिंक है वह नीचे हम आपको दे देंगे तो  क्लिक करके आप उसे वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Bajaj Auto Official Website Link :- Click Here

Kalki 2898 AD : फिल्म ने सेंसर पूरा कर लिया है, क्या है इसका रन टाइम चलिए जानते हैं और कब यह रिलीज होगी ?

अलका याग्निक: बॉलीवुड की सबसे मशहूर गायक, बीमारी से पीड़ित हो गई है, खबर है कि वह कुछ भी सुन नहीं पा रही हैं

Engineer Rashid: कश्मीर के सांसद इंजीनियर राशिद को हाई कोर्ट से दी गई मंजूरी शपथ के लिए

SSC MTS 2024: दसवीं पास वालों के लिए एसएससी ने निकाली है 8326 वैकेंसी, जानिए कैसे करना है आवेदन

Ravi Kishan के पास 36 करोड़ का नेटवर्क है, लेकिन फिर भी वह कर्ज में डूबे हुए हैं..

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

Leave a comment