India ka sabse bada youtuber kaun hai ? जानिए 2024

India ka sabse bada youtuber kaun hai :-  हेलो फ्रेंड्स आज के समय अगर हम इंडिया के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो यूट्यूब सबसे नंबर वन प्लेटफार्म माना जा रहा है क्योंकि सबसे ज्यादा पापुलैरिटी अगर आपको इंडिया में देखना है तो यूट्यूब की ही है और होना भी चाहिए क्योंकि यूट्यूब पर बहुत ज्यादा कंटेंट है जो लोगों के लिए फायदेमंद है।

India ka sabse bada youtuber kaun hai

अगर कोई छात्र है तो अपने पढ़ाई के लिए यूट्यूब को उपयोग कर रहा है और इसी तरीके से बहुत लोग हैं जो अपने मनोरंजन के लिए भी यूट्यूब को उपयोग कर रहे हैं और कुछ लोग हैं जो यूट्यूब से अच्छी खासी कमाई भी कर रहे हैं। तो इन्हीं सब चीजों को देखकर अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि India ka sabse bada youtuber kaun hai तो आज के इस आर्टिकल को आप पूरा पढ़िए।

हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि इंडिया का सबसे बड़ा यूट्यूब कौन है, और साथ ही साथ यह भी हम जानेंगे कि वह यूट्यूब से कितना कमा लेते हैं।

तो अगर हमें पता करना है कि इंडिया का सबसे बड़ा यूट्यूब कौन है तो सबसे पहले हमें उस यूट्यूब का सब्सक्राइबर (Subscriber) पता करना होगा कि उनके चैनल पर कितने सब्सक्राइबर्स है अगर उनके चैनल पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स है तो जाहिर सी बात है कि वह इंडिया के सबसे बड़े यूट्यूब है।

तो हम इंडिया के अंदर जो सबसे टॉप युटयुबर्स है उनके सब्सक्राइबर्स को देखते हैं –

1) CarryMinati :-

अगर आप यूट्यूब इस्तेमाल करते होंगे तो आप ने CarryMinati का नाम जरूर सुना होगा क्योंकि यूट्यूब पर बहुत पॉप्युलर है और जो भी आज के समय में यूट्यूब बनने का सोचते हैं तो वह उनकी वीडियो एक न एक बार जरूर देखा होगा। कैरी मिनाती कि अगर हम सब्सक्राइबर्स के बारे में बात करें तो 41.8 मिलीयन सब्सक्राइबर्स (Million Subscribers) हमें उनके चैनल पर देखने को मिलते हैं। और जो इसका चैनल है वह अब तक का सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाला चैनल है।

अगर हम बात करें कि यह यूट्यूब से कितना हर महीने का इनकम (Income) कर लेते हैं तो गूगल के मुताबिक यह यूट्यूब से हर महीने 25 से 30 लख रुपए का इनकम कर लेते हैं।

CarryMinati Youtube Channel Link :- Click Here

2) Total Gaming :-

जो दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल है वह टोटल गेमिंग का है और जो इस चैनल को चलाते हैं उनका नाम अज्जू भाई है। टोटल गेमिंग इस चैनल पर आपको 41 मिलियन सब्सक्राइबर्स (Million Subscribers) देखने को मिलते हैं और अगर हम बात करें कि यह यूट्यूब से कितना हर महीने का इनकम (Income) कर लेते हैं तो गूगल के मुताबिक यह यूट्यूब से हर महीने 25 से 30 लख रुपए का इनकम कर लेते हैं।  

Total Gaming Youtube Channel Link :- Click Here

3) Techno Gamerz :-

Techno Gamerz यह इंडिया के अंदर तीसरे नंबर पर सबसे बड़ा सब्सक्राइबर वाला चैनल है। और इस चैनल को जो चलाते हैं उनका नाम उज्ज्वल है और उनके चैनल पर 39.4 मिलियन सब्सक्राइबर्स (Million Subscribers) देखने को मिल जाता है। यह अपने चैनल पर गेमिंग से रिलेटेड वीडियो बनाते हैं

Techno Gamerz Youtube Channel Link :- Click Here

4) MR. Indian Hacker :-

MR. Indian Hacker अगर इस चैनल के सब्सक्राइबर्स की बात करें तो यह इंडिया के अंदर चौथे नंबर पर आने वाला सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला चैनल है और इस चैनल को जो चलाते हैं उनका नाम दिलराज सिंह रावत है और इस चैनल पर आपको वीडियो मिल जाते हैं जो एक्सपेरिमेंट से रिलेटेड होता है

MR. Indian Hacker चैनल पर 38.3 मिलियंस सब्सक्राइबर (Million Subscribers)आपको देखने को मिल जाते हैं

अगर हम बात करें मिस्टर इंडियन हैकर के मंथली यूट्यूब से इनकम (Monthly Income) के बारे में तो यह 30 से 35 लाख के बीच में हर महीने कमा लेते हैं

Mr. Indian Hacker Youtube Channel Link :- Click Here

5) Ashish Chanchlani Vines :-

आशीष चंचलानी यूट्यूब पर आपको 30.3 मिलीयन सब्सक्राइबर्स (Million Subscribers) देखने को मिलते हैं। और अगर इनको भी यूट्यूब से इनकम की बात करें तो बाकी सारे जो युटयुबर्स हैं उनके ही इतना यह भी हर महीने यूट्यूब से कमा लेते हैं।और उनके चैनल पर आपको कॉमेडी से रिलेटेड वीडियो देखने को मिलते हैं।

Ashish Chanchlani Vines Youtube Channel Link :- Click Here

तो जो भी यह पांच चैनल मैं बताएं हैं आपको यह सब इंडिया के चैनल से और अगर हम सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाले चैनल की बात करें तो यही टॉप फाइव (Top Five) चैनल हैं। और इन चैनल के मैंने आपको लिंक भी दिए हैं।

Conclusion (निष्कर्ष) :-

तो अगर हम एक लाइन में बात करें कि India ka sabse bada youtuber kaun hai तो वह कैरी मिनाती (CarryMinati) हैं क्योंकि उनके यूट्यूब चैनल पर हमें सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स देखने को मिलते हैं।

अब तक के सबसे ज्यादा जो सब्सक्राइबर्स हैं वह 41.8 मिलियंस (Million Subscribers) है जो की कैरी मिनाती के चैनल पर है।

Best resort in virar under 500

How To Become Dentist In Indian Army ( जानिए भारतीय सेना में डेंटिस्ट कैसे बनें ) 2024 ?

Coast Guard Navik GD Salary, Exam and Syllabus 2024

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

NVS Recruitment 2024 (Navodaya Vidyalaya Samiti)

Leave a comment