Neetu Bisht Biography in Hindi – कौन है, उम्र, शैक्षणिक योग्यता.. 2024

Neetu Bisht Biography in Hindi :- हेलो फ्रेंड्स हम बात करने वाले हैं Neetu Bisht Biography in Hindi के बारे में आपको उनसे जुड़ी सारी जानकारी हम इस आर्टिकल में देने वाले हैं जैसे कि यह कौन है और यह सोशल मीडिया पर आज के समय में इतनी पॉपुलर कैसे हुई हैं, उनका उम्र (Age) क्या है और उनकी क्वालिफिकेशन (Qualification) क्या है इसके सिवा भी बहुत से चीजों पर हम बात करने वाले तो इस आर्टिकल को पूरा अंत तक

Neetu Bisht Biography in Hindi

Neetu Bisht Biography in Hindi
Neetu Bisht Biography in Hindi – Instagram

पिछले कुछ समय से इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर Neetu Bisht के वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं। इसलिए आज बहुत से लोग हैं जो जानना चाहते हैं कि Neetu Bisht कौन है और उनसे आप भी हैं तो चलिए जानते हैं।

Who is (कौन है) Neetu Bisht :-

नीतू बिष्ट एक भारतीय सोशल मीडिया स्टार और यूट्यूबर है। यह भारत के अंदर यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर बहुत पॉपुलर है। यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर दोनों ही प्लेटफार्म पर रोजाना Shots वीडियो अपलोड किया करती है और उनके जो वीडियो होते हैं वह उनके डे टु डे (Day to Day) लाइफ से रिलेटेड होते हैं कुछ वीडियो में यह कॉमेडी भी करते नजर आती है तो कुछ वीडियो में यह अपने टूर्स एंड ट्रेवल्स (Tours and Travels) को बताते नजर आती है।

उनके सभी वीडियो को भारत के बहुत से लोग पसंद करते हैं अगर हम उनके वीडियो के व्यूज (Views) के बारे में बात करें तो उनके वीडियो पर आपको मिलियंस (Millions) में Views देखने को मिलते हैं। इसके अलावा वह भारत के पॉप्युलर Youtuber अमित भड़ाना के साथ भी काम कर चुकी है। यह 26 साल की है और इनका जो होमटाउन (HomeTown) है वह न्यू दिल्ली इंडिया में है।

Neetu Bisht Wiki (Basic Information) :-

Full NameNeetu Bisht
NationalityIndian
ProfessionModel, Social Media Influencer and Youtuber
ReligionHindu
HomeTownNew Delhi, India
Father NamePratap Bisht
Mother NameMohini Bisht
Husband NameLakhan Arjun Rawat

Neetu Bisht Date of Birth and Age (नीतू बिष्ट जन्म तिथि और आयु) :-

इनके जन्म की बात करें तो नीतू बिष्ट का जन्म 16 दिसंबर 1997 को नोएडा में हुआ है और वह 2024 के अनुसर 26 साल की है।

Neetu Bisht Education (नीतू बिष्ट शिक्षा) :-

इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा नई दिल्ली के डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय स्कूल की और ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी किया है।

Neetu Bisht Family (नीटू बिष्ट परिवार) :-

नीतू के पिता का नाम प्रताप सिंह बिष्ट है, नीतू की मम्मी का नाम मोहिनी बिष्ट है। और मात्रा 11 साल की उम्र में ही नीतू के पिता का देहांत हो गया। इन्ही फैमिली में दो बहने एक भाई और इन की मां है, दोनों बहनों का नाम दिव्या और पूनम बिष्ट है।

Neetu Bisht Net Worth (नीतू बिष्ट नेट वर्थ) :-

अगर हम उनके नेटवर्क (Net Worth) की बात करें तो 5 से 8 करोड़ के बीच में इनकी नेटवर्क है जो इन्होंने यूट्यूब से और स्पॉन्सरशिप (Sponsorship) और एफिलिएट (Affiliate) से कमाया हुआ है

Neetu Bisht Biography in Hindi
Neetu Bisht Marriage photos – Instagram

Neetu Bisht Marriage and Husband ( नीतू बिष्ट की शादी और पति ) :-

उनके पति का नाम लखन अर्जुन रावत है और उनकी शादी 28 फरवरी 2023 को हुई है। लखन एक क्रिकेटर और कंटेंट क्रिएटर हैं और दोनों लोग ही किसी-किसी Shots वीडियो में कॉमेडी करते नजर भी आते हैं। और दोनों ही लोगों का एक चैनल भी है यूट्यूब पर “Lakhneet Vlogs” के नाम से, जिस पर 9.12 Million Subscribers है।

Lakhneet Vlogs Channel Link :- Click Here

Neetu Bisht Career (नीतू बिष्ट करियर) :-

नीतू बिष्ट एक सफल सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है इस मुकाम पर पहुंचने का उनका सफर बिल्कुल आसान नहीं रहा है।नीतू के अनुसार उनके पापा के जाने के बाद केवल मामा को छोड़कर किसी भी रिश्तेदार ने उनकी मदद या हालचाल जानने की कोशिश नहीं की पैसों की तंगी की वजह से नीतू को मात्रा 17 साल की उम्र में जॉब करनी पड़ी। लेकिन जब इन्होंने टिकटोक (Tik Tok) पर वीडियो डालना शुरू किया तो नीतू की किस्मत ही बदल गई।

उनके सभी टिकटोक के वीडियो पर अच्छे खासे व्यूज (Views) आते थे और अगर हम बात करें उनके फॉलोअर्स की तो टिक टॉक पर उनके 6.1 मिलियंस फॉलोअर्स हो चुके थे लेकिन टिकटोक बैन होने के कारण उन्हें टिक टॉक छोड़ना पड़ा।

लेकिन उन्होंने उसके साथ ही साथ अपना यूट्यूब चैनल और इंस्टाग्राम पर भी वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया था तो इन दोनों पर आज के टाइम में अच्छे फॉलोअर्स देखने को मिल जाते हैं और आज के समय में नीतू के पास बड़े ब्रांड के स्पॉन्सरशिप भी हैं और वह एफिलिएट (Affiliate) मार्केटिंग भी करती है। और वह आज के समय में कोई सेलिब्रिटी से काम नहीं, तो कुछ इस तरह से वह अपने करियर में सफल हो पाई हैं।

Neetu Bisht Social Media :-

अगर इनके यूट्यूब चैनल की बात करें तो उनके चैनल पर 24.9 मिलियन सब्सक्राइबर्स देखने को मिलते हैं।

Neetu Bisht Youtube Channel LinkClick Here

इंस्टाग्राम की फॉलोअर्स की बात करें तो 4.5 मिलियंस फॉलोअर्स देखने को मिलते हैं और इनका इंस्टाग्राम का प्रोफाइल नाम  “iam_neetubisht_” है।

Neetu Bisht Instagram LinkClick Here

 

Neetu Bisht Photos :-

Neetu Bisht Biography in Hindi
Neetu Bisht Marriage photos – Instagram

 

Neetu Bisht Biography in Hindi
Neetu Bisht Biography in Hindi – Instagram

Neha Singh Rathore Biography in Hindi 2024 – उम्र, विवाह, शिक्षा, तस्वीरें पुरी जानकारी

Khan Sir Biography (Khan Sir Real Name, Age, Qualification, Wife, Net worth and Coaching)

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

NVS Recruitment 2024 (Navodaya Vidyalaya Samiti)

Leave a comment