Pawan Singh Biography in Hindi 2024 – Net Worth, Age, Films…

Pawan Singh Biography in Hindi :- हेलो फ्रेंड्स आज की इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं पवन सिंह के बायोग्राफी (Pawan Singh Biography in Hindi) के बारे में हम आपको उनसे जोड़ी सारी जानकारी इस आर्टिकल में देने वाले हैं तो इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पड़े।

Pawan Singh Biography in Hindi

Who is (कौन है) Pawan Singh :-

पवन सिंह भोजपुरी इंडस्ट्रीज में एक बहुत पापुलर एक्टर है यह भोजपुरी इंडस्ट्रीज में बहुत लंबे समय से कम कर रहे हैं और इन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्रीज में बहुत से फिल्म भी किया हैं और उनके बहुत से फिल्म सुपरहिट भी रहे हैं। और इन्होंने बहुत से फिल्म में गाने भी गाए हैं उनके गाने भी बहुत सुपरहिट रहे हैं। उनका जन्म और उनकी पढ़ाई लिखाई सारा कुछ आरा जिले से हुआ है और आरा जिला बिहार राज्य के अंदर आता है।

उन्होंने पिक्चरों के साथ-साथ वीडियो एल्बम भी किए हुए हैं अगर हम वीडियो एल्बम की बात करें तो कुछ 800 से अधिक इन्होंने वीडियो एल्बम किए हुए हैं। और कुछ उनके वीडियो एल्बम्स बहुत ही सुपरहिट भी हुए हैं और वही सुपरहिट एल्बम्स के वजह से यह यूपी बिहार जैसे राज्य में बहुत नाम इन्होंने कमाए हैं।

Pawan Singh जी का करियर :-

अगर हम पवन सिंह के करियर के बारे में बात करें तो इन्होंने 1997 में पहला एल्बम किया था जिसका नाम “ओढनिया वाली” था और यह एल्बम बहुत सुपरहिट हुआ था उसके बाद 2004 में इन्होंने “कांच कसैली” किया था।

और 2008 में इन्होंने एक और एल्बम किया था जो “लॉलीपॉप लागेलू” यह नाम से जाना जाता है और यह एल्बम बहुत सुपरहिट हुआ और यह गाना आज की समय में हर भाषा के लोग को पसंद है और इस गाने को अक्सर शादी ब्याह वाले समारोह में बजाय भी जाता है। और खास तौर पर इसी एल्बम की वजह से पवन सिंह बहुत प्रसिद्ध हो गए।

इसके अलावा भी इन्होंने बहुत से सुपरहिट एल्बम्स दिए हैं जिनको बहुत से लोग आज भी सुनते हैं और वह बहुत से समारोह में बजाए जाते हैं आज के समय में पवन सिंह जी को उत्तर भारतीय के सभी लोग जानते हैं और हाल ही में उन्होंने “क्रैक फायटर” फिल्म के लिए एक करोड़ में साइन किया, जिससे वे भोजपुरी के सबसे महंगे कलाकार हो गए।

Pawan Singh Date of Birth and Birth Place (पवन सिंह की जन्म तिथि और जन्म स्थान) :-

उनका जन्म 5 जनवरी 1986 में हुआ है आरा – जिला बिहार (भारत) ।

Pawan Singh Education Qualification (पवन सिंह शैक्षणिक योग्यता) :-

अगर हम उनके पढ़ाई के बारे में बात करें तो इन्होंने अपने स्कूलिंग H.N.K.  हाई स्कूल आरा बिहार से किया है और उन्होंने अपना ग्रेजुएशन महाराजा कॉलेज आरा जिले बिहार से किया है।

Pawan Singh Net Worth (पवन सिंह नेट वर्थ) :-

अगर हम पवन सिंह के नेटवर्क के बारे में बात करें तो एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि उनकी कुल संपत्ति 50 से 70 करोड़ के बीच में है।

Pawan Singh Family (पवन सिंह का परिवार) :-

अगर हम उनके परिवार की बात करें तो पवन सिंह के पिता का नाम श्री रामा शंकर सिंह है और उनके माता जी का नाम प्रतिमा सिंह है और एक भाई भी है।

Pawan Singh Wife (पवन सिंह पत्नी) :-

पवन ने 1 दिसंबर 2014 में नीलम सिंह से शादी की, लेकिन दुर्भाग्य से, बाद में उन्होंने आत्महत्या कर ली। 5 मार्च 2018 को, ज्योति सिंह के साथ कोर्ट में शादी की और 6 मार्च 2018 को, ज्योति सिंह के साथ हिंदू रीति रिवाजों के साथ शादी की।

Pawan Singh Biography in Hindi
नीलम सिंह – Amar Ujala

 

पवन सिंह से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियाँ

पवन सिंह को भोजपुरी सिनेमा का पावर स्टार भी कहा जाता है।

पवन सिंह को अन्तरराष्ट्रीय भोजपुरी फ़िल्म अवार्ड्स 2017 में सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक का पुरस्कार मिला।

पवन सिंह को दादासाहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड(2017) मिला।

उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव में आसनसोल से उम्मीदवार बनाया गया था. हालांकि, उन्होंने निजी कारणों से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया।

Pawan Singh Social Media :-

Facebook LinkClick Here
Youtube LinkClick Here
Instagram LinkClick Here
Twitter LinkClick Here

 

Kajal Raghwani Movies List Old and Upcoming, News and Photos 2024

‘The Family Man’ Season 3 – Release Date, Cast, Storylines, आख़िरकार यह कब आ रहा है ?

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

NVS Recruitment 2024 (Navodaya Vidyalaya Samiti)

Leave a comment