Water Kingdom in Hindi : Ticket Price, Timing, Food, Photos, Location etc.. 2024

Water Kingdom in Hindi :- हेलो फ्रेंड्स आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको बताने वाले हैं वॉटर किंगडम (Water Kingdom in Hindi) के बारे में की वॉटर किंगडम का टाइमिंग क्या है ? टिकट प्राइस क्या है ? एग्जैक्ट लोकेशन क्या है ? इसके अलावा और भी बहुत से जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में देने वाले हैं तो इस आर्टिकल को आप पूरा अंत तक पढ़े।

Water Kingdom in Hindi

वॉटर किंगडम यह मुंबई के बोरीवली स्टेशन से 25 कि.मी के दुरी पर स्थित वाटर पार्क है और यह मुंबई के अंदर सबसे पॉपुलर वाटर पार्क भी माना जाता है वॉटर किंगडम को 4.3 का गूगल रिव्यू भी दिया गया है जो एक वाटर पार्क के लिए बहुत बेस्ट रिव्यू भी माना जाता है

इस वाटर पार्क में आपको सारी फैसेलिटीज देखने को मिलते हैं और इस वाटर पार्क में गर्मी के टाइम में ऑफर्स भी आपको देखने को मिलते हैं जिन ऑफिस का आप लाभ उठा के और कम बजट में आप अपने फैमिली के साथ इस वाटर पार्क का आनंद ले सकते हैं। इसमें बच्चों को दौड़ने और मौज-मस्ती करने के लिए विशाल जगह मिलती है।

90-डिग्री स्लाइड, वॉटर कोस्टर स्लाइड, अमेज़ॅन एडवेंचर स्लाइड और वेव पूल जैसी विभिन्न रोमांचक स्लाइडों का आनंद लें सकते हैं। आगंतुक विभिन्न भोजन और नाश्ते का आनंद ले सकते हैं जो इन-हाउस रेस्तरां में उपलब्ध शाकाहारी और गैर-शाकाहारी दोनों हैं।

Water Kingdom Timing ( वाटर किंगडम टाइमिंग ) :-

अगर हम वॉटर किंगडम की टाइमिंग के बारे में बात करें तो इसका जो टाइमिंग है वह सुबह 9:00 बजे से शाम के 6:00 बजे तक का है।

Low Price Resort in Virar ( विरार में कम कीमत का रिज़ॉर्ट )

Water Kingdom Ticket Price ( वाटर किंगडम टिकट प्राइस ) :-

Water Kingdom Regular Price (Per ticket) :- 

वॉटर किंगडम का रेगुलर टिकट प्राइस आपको ₹1200/- per person देखने को मिलता है, सेम प्राइस (Same Price) बच्चों के लिए भी है।

Zaykedar Offer :-

कम से कम 4 प्रवेश टिकट खरीदें और नाश्ता, दोपहर का भोजन और शाम के नाश्ते सहित पूरे दिन का असीमित शाकाहारी भोजन प्राप्त करें। ऑफर 12 मई से 5 जून 2024 तक वैध। वयस्क के लिए 1450/- रुपये और बच्चे के लिए 1250/- रुपये।

Combo ticket for EsselWorld Bird Park & Tic Tac Tot single day entry :-

वयस्क और बच्चे के लिए सेम प्राइस 1000 रुपये।

Note :- 2 फीट 5 इंच से कम ऊंचाई के बच्चे वाटर किंगडम में निःशुल्क प्रवेश कर सकते हैं।

वॉटर किंगडम में हर समय ऑफर्स आते रहते हैं आप इसके “ऑफिशल वेबसाइट” से उन ऑफर्स का पता कर सकते हैं इसके ऑफिशल वेबसाइट का जो लिंक है वह आपको नीचे मिल जाएगा।

Official Website Link :- Click Here

यह भी पड़े :-

Royal Garden Resort Vasai Ticket Price in 2024

Famous Resort in Virar 2024

When visiting Water Kingdom, Things To Carry ( वॉटर किंगडम का दौरा करते समय, अपने साथ ले जाने योग्य चीज़ें ) :-

अपने ई-टिकट का प्रिंटआउट अपने साथ रखें

स्विमिंग सूट, तौलिया

वाटर पार्क में प्रवेश के लिए एक वैध फोटो पहचान पत्र साथ रखें

सनस्क्रीन और पानी की बोतल

Note :-

पार्क में आमतौर पर भीड़ होती है इसलिए अपने बैग, फोन और अन्य सामान का ध्यान रखें, और वहां पर आपको कुछ जरूरी सामान रखने के लिए लॉकर्स भी अवेलेबल होते हैं लॉकर्स के कुछ चार्ज होते हैं तो आप लॉकर्स को भी ले सकते हैं और उसमें आप अपने फोन वगैरा अच्छे से रख सकते हैं।

Water Kingdom Location :-

Address: ग्लोबल पैगोडा रोड, एस्सेल वर्ल्ड एम्यूज़मेंट पार्क, बोरीवली वेस्ट, मुंबई, महाराष्ट्र 400092

Google Map Location :- Click Here

Water Kingdom Contact number :-

Phone022 6953 7011

How to Reach Water Kingdom (वॉटर किंगडम तक कैसे पहुंचें) :-

जैसे कि मैं आपके ऊपर ही बताया कि वॉटर किंग्डम बोरीवली रेलवे स्टेशन से 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, तो सबसे पहले आपको बोरीवली रेलवे स्टेशन पर आना है बोरीवली जो स्टेशन है यह वेस्टर्न लाइन में आता है आप अगर वेस्टर्न लाइन की ट्रेन पकड़ते हैं तो आप बोरीवली स्टेशन पर उतर जाएंगे।

स्टेशन पर उतरने के बाद आपको बोरीवली वेस्ट में चले जाना है।

वहां से आपको ऑटो रिक्शा और बस दोनों की ही फैसिलिटी मिलती है अगर आप बस से ट्रैवल करते हैं तो आपको बोरीवली रेलवे स्टेशन के पास से 294 बस नंबर  पकड़ना है और अगर आप ऑटो लेते हैं तो आपको ₹50 पर पर्सन लगता है तो आप गोराई खाड़ी (Gorai Creek) तक जाते हैं।

फिर गोराई क्रीक से, एस्सेलवर्ल्ड (EsselWorld) द्वारा संचालित नौका सेवा लें (50 रुपये शुल्क) जो आपको पार कर पार्क तक ले जाएगी।

आपको Water Kingdom के बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जरुर विजिट करें इसके ऑफिशल वेबसाइट का लिंक मैंने आपके ऊपर दिया है

Best resort in virar under 500 in Hindi

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

 

यह भी पड़े :-

Borivali National Park Entry Fees – [ in Hindi ]

Mini Vrindavan Palghar- Entry,Ticket price, Photos, Time-table, How to reach and More

Leave a comment