AI Voice Generator Hindi : 5 एआई वॉयस जेनरेटर हिंदी में

AI Voice Generator Hindi :- हेलो फ्रेंड्स आज के समय में एआई हर जगह पर छाया हुआ है। बहुत से बड़ी-बड़ी कंपनियों में एआई के मदद से काम भी हो रहा है और बहुत से युवा है जो एआई का इस्तेमाल करके वीडियो, ऑडियो और इमेज बनाकर अच्छी खासी इनकम आज के समय में बना रहे हैं तो उनमें से ही एक आप भी हैं कि आप एआई का इस्तेमाल करके और अपने काम को और भी आसान बनाना चाहते हैं और एआई की मदद से टैक्स को स्पीच वॉइस में बनाना चाहते हैं (AI Voice Generator Hindi)  तो इस आर्टिकल को आप पूरा अंत तक पढ़े।

AI Voice Generator Hindi : 5 एआई वॉयस जेनरेटर हिंदी में

आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे कुछ एआई वेबसाइट बताने वाले हैं जिनके मदद से आप हिंदी टेक्स्ट को स्पीच वॉइस (Hindi Text Convert into AI Voice) में बना सकते हैं।

1) Narakeet :-

इस एआई वेबसाइट के जरिए आप टैक्स को वॉइस में कन्वर्ट कर सकते हैं, स्लाइड्स को वीडियो में कन्वर्ट कर सकते हैं। 19 लैंग्वेज में आप वॉइस जनरेट कर सकते हैं और 700 डिफरेंट वॉइस आपको देखने को मिलते हैं। यह वेबसाइट पर आपको एक सिंपली अकाउंट क्रिएट करना होता है, एक ईमेल आईडी से और इस वेबसाइट से आप अपने टैक्स को वॉइस के अंदर कन्वर्ट करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह वेबसाइट के अंदर कुछ फीचर्स है जिनके लिए यह फ्री है लेकिन कुछ फीचर्स ऐसे भी इसमें दिए गए हैं जिनके लिए आपको प्राइसिंग प्लैन लेना पड़ता है।

Website Link :- Click Here

2) Murf.AI :-

इस एआई वेबसाइट में आपको टेक्स्ट टू स्पीक कन्वर्ट का फीचर मिल जाता है। वॉइस क्लोनिंग का भी आपको इसमें फीचर्स देखने को मिलता है और एआई वॉइस के पाँच सैंपल्स भी आपको देखने को मिलते हैं। आप किसी भी एक सैंपल को लेकर और वॉइस जनरेट कर सकते हैं।

एआई डबिंग वॉइस भी फीचर आपको इसमें देखने को मिलता है और आप किसी भी लैंग्वेज में कन्वर्ट कर सकते हैं।
और अगर हम इसके प्राइसिंग प्लान के बारे में बात करें तो यहां पर चार तरह के प्लान आपको देखने को मिलते हैं फ्री प्लान, क्रिएटर प्लान, बिजनेस प्लान और इंटरप्राइज प्लान यह सभी प्लेन का अलग-अलग प्राइसिंग है लेकिन जो फ्री प्लान है इसके अंदर आपको कोई भी प्राइस नहीं पे करना है आप गेट स्टार्टेड पर क्लिक करके और आप टेक्स्ट टू वॉइस जनरेट कर सकते हैं।

Website Link :- Click Here

3) Play HT :-

जो तीसरे नंबर पर एआई वॉइस जनरेटर वेबसाइट है वह प्ले HT है इस वेबसाइट के मदद से आप एक ह्यूमन (Human) के जैसा की वॉइस जनरेट कर सकते हैं (AI Voice Generator Hindi) और इस वेबसाइट के अंदर यह खासियत है कि आपको हिंदी लैंग्वेज के ऊपर 20 से अधिक एआई वॉयस सैंपल मिल जाते हैं जो आपको एक ह्यूमन टच वॉइस का फीचर भी मिलता है तो इस वेबसाइट से आप एक अनोखी तरीके का वॉइस जनरेट कर सकते हैं।

Website Link :- Click Here

4) Pika Art :-

इस एआई वेबसाइट का अभी तक कोई भी प्राइसिंग प्लान नहीं रखा गया है यह बिल्कुल फ्री है लेकिन इसमें आपको ज्यादा फीचर्स नहीं देखने को मिलते हैं इसके अंदर आपको कुछ ही फीचर्स देखने को मिलते हैं और सिर्फ और सिर्फ आप टैक्स को ही वॉइस के अंदर जनरेट कर सकते हैं अगर आपने हिंदी टेक्स्ट इंटर किया है तो आप हिंदी टेक्स्ट के वॉइस को जनरेट कर सकते हैं।

Website Link :- Click Here

Bade miyan chote miyan budget, hit or flop ? (2024 in Hindi)

5) TTSfree.com :-

जो लास्ट वेबसाइट है नंबर पांचवें पर यह ट्स free.com है इसके मदद से आप टेक्स्ट वॉइस जनरेट कर सकते हैं और फ्री ऑफ कास्ट में  आप टेक्स्ट तू वॉइस कन्वर्ट कर सकते हैं।

Website Link :- Click Here

पंचायत 3 : जानिए किस तारीख को रिलीज होगी ?

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

Leave a comment