पंचायत 3 : जानिए किस तारीख को रिलीज होगी ?

पंचायत 3 : हेलो फ्रेंड्स आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं “पंचायत 3” वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कब रिलीज होगी ?

पंचायत 3 : जानिए किस तारीख को रिलीज होगी ?

पंचायत यह वेब सीरीज का अपने नाम जरुर सुना होगा क्योंकि यह वेब सीरीज जब रिलीज हुआ था तो इस सीरीज को बहुत दर्शकों द्वारा देखा गया था और यह वेब सीरीज अपने रिलीज होने के समय में सुपर हिट वेब सीरीज मानी जा रही थी और ओटीटी प्लेटफार्म पर और उसका सीजन 1 और सीजन 2 में कितने ज्यादा फैन फॉलोइंग मिलने के कारण इस वेब सीरीज का सीजन 3 भी आ रहा है लेकिन वह कब आ रहा है तो चलिए जानते हैं।

तो जैसे की हाल में ही मेकर्स ने बताया कि वेब सीरीज “पंचायत 3” 28 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम पर स्ट्रीमिंग होगी।

यह कॉमेडी ड्रामा पंचायत वेब सीरीज का निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा ने किया है। पंचायत 3 के सीजन में हमें जितेंद्र कुमार, मीना गुप्ता, रघुवीर यादव, फैसल मलिक जैसे एक्टर एक बार फिर दिखाई देंगे। इस ओटीटी वेब सीरीज के स्क्रिप्ट राइटर चंदन कुमार है।

यह शो अभिषेक (जितेंद्र कुमार) के जीवन पर आधारित है, जिसे फुलेरा गांव में ग्राम पंचायत के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। अमेजन प्राइम ने पंचायत का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा- आपने लौकी आगे बढ़ाई और हम आपका इनाम अनलॉक करते हैं।

आपको बता दे की दुनिया भर में 240 देश के अंदर इस वेब सीरीज को रिलीज किया जाएगा। हिंदी के अलावा इस वेब सीरीज में तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ जैसे भाषाओ में डब किया जाएगा। जो 28 मई है यह फाइनल डेट अनाउंस किया गया है मेकर्स के द्वारा और यह वेब सीरीज आपको ओपीडी प्राइम विडियोज पर देखने को मिलेगा।

आपको बता दे की ओटीटी प्राइम वीडियो भी अमेजॉन का ही एक प्लेटफॉर्म है जहां से आप यह वेब सीरीज को देख सकते हैं।

‘पंचायत 3’ का पहला लुक 9 दिसंबर, 2023 को जारी किया गया था। इसमें जितेंद्र कुमार उर्फ ​​अभिषेक त्रिपाठी अपनी बाइक पर नजर आए थे। हिंडोले पर दूसरी तस्वीर में अशोक पाठक (बिनोद) अपने शो के साथी दुर्गेश कुमार और बुल्लू कुमार के साथ दिखाई दिए थे।

यह भी पड़े :-

‘The Family Man’ Season 3 – Release Date, Cast, Storylines, आख़िरकार यह कब आ रहा है ?

Best Study Motivational Movies in Hindi 2024

पंचायत वेब सीरीज का फर्स्ट एपिसोड डेट था वह 3 अप्रैल 2020 का और अगर हम बात करें कि इसकी कितनी सीजंस आ गए हैं उसके दो सीजंस आ चुके हैं और अगर हम नंबर ऑफ एपिसोड की बात करें तो 16 टोटल एपिसोड पंचायत के दो सीजन में देखने को मिलता है।

पंचायत वेब सीरीज को लोगों द्वारा बहुत अच्छा रिव्यु और रेटिंग फीस दिया गया है IMDB प्लेटफार्म पर अगर हम इनके रिव्यू की बात करें तो 8.9 का रिव्यू हमें देखने को मिलता है।

Panchayat Season 1 (2020) :-

1) “ग्राम पंचायत फुलेरा”

2) “भूतहा पेड़”

3) “चक्के वाली कुर्सी”

4) “हमारा नेता कैसा हो?”

5) “कंप्यूटर नहीं मॉनिटर”

6) “बहुत हुआ सम्मान”

7) “लड़का तेज़ है लेकिन..”

8) “जब जागो तभी सवेरा”

पंचायत वेब सीरीज सीजन 1 जो 3 अप्रैल 2020 में निकला था उसके टोटल 8 एपिसोड थे जिन ऑटो एपिसोड के नाम आपके ऊपर बताए गए हैं।

Panchayat Season 2 (2022) :- 

अगर हम पंचायत वेब सीरीज के सीजन सेकंड के बारे में बात करें तो इसके अंदर भी टोटल आपको 8 एपिसोड देखने को मिलते हैं और यह वेब सीरीज 18 में 2022 को ओटीपी प्लेटफार्म पर रिलीज किया गया था।

1) “नाच”

2) “बोल चाल बैंड”

3) “क्रांति”

4) “टेंशन”

5) “जैसे को तैसा”

6) “औकात”

7) “दोस्त यार”

8) “परिवार”

 

निष्कर्ष :- तो दोस्तों हमने आपको पंचायत वेब सीरीज के सीजन 1 और सीजन 2 के जो भी एपिसोड है उनके नाम हमने आपके ऊपर बताया है इन एपिसोड को आप अमेजॉन प्राइम वीडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं और पंचायत वेब सीरीज सीजन 3 जो है वह बताया गया है कि 28 मई  2024 को रिलीज की जाएगी अमेजॉन प्राइम वीडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

NVS Recruitment 2024 (Navodaya Vidyalaya Samiti)

Leave a comment