TCS Atlas Hiring 2024 || TCS Atlas Recruitment Process 2024

TCS Atlas Hiring 2024 :- हेलो फ्रेंड्स एक नई रिक्वायरमेंट आ चुकी है और यह जो रिक्वायरमेंट है टीसीएस (TCS) की तरफ से आया हुआ है टीसीएस एटलस हायरिंग (TCS Atlas Hiring 2024) जो कैंडिडेट पोस्ट ग्रेजुएशन (Post Graduation)  कंप्लीट किये है मैथमेटिक्स (Mathematics), स्टैटिसटिक्स (Statistics) या तो इकोनॉमिक्स(Economics) में Year 2024 में तो वह अप्लाई कर सकते हैं TCS Atlas Hiring 2024 के लिए इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी इस आर्टिकल में देने वाले हैं तो इस आर्टिकल को आप पूरा अंत तक पढ़े

TCS Atlas Hiring 2024

IMPORTANT DATES :-

  • Registration status: Open                                                                               
  • Registration end date: Friday, 17th May 2024
  • Test Date: Monday, 17th June 2024

About TCS Atlas Hiring from the batch of 2024 :-

टीसीएस एटलस हायरिंग को विशेष रूप से नवाचार के जुनून के साथ युवा और प्रभावशाली प्रतिभाओं के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो मानते हैं कि वे डेटा-केंद्रित दृष्टिकोण के माध्यम से व्यवसाय कैसे कार्य करते हैं, इसकी फिर से कल्पना कर सकते हैं।

टीसीएस एटलस हायरिंग के माध्यम से, हमारा लक्ष्य ऐसी प्रतिभा की खोज करना है जो बेहतर व्यावसायिक परिणाम प्रदान करने, निर्णय लेने में आत्मविश्वास लाने और व्यवसायों को बेहतर भविष्य बनाने के लिए प्रभावी डेटा-संचालित रणनीतियों को निष्पादित करने में मदद करने में उत्प्रेरक होगी।

टीसीएस एटलस विशेष रूप से निम्नलिखित शैक्षणिक डिग्रियों के साथ 2024 के स्नातकोत्तर बैच के लिए खुला है: उत्तीर्ण वर्ष (YoP) – 2024 से एमएससी (गणित/सांख्यिकी/अर्थशास्त्र) और एमए (अर्थशास्त्र)।

Read this also :-

SSC JE (Junior Engineer) Recruitment 2024 Notification Released And Apply Online

NVS Recruitment 2024 (Navodaya Vidyalaya Samiti)

Eligibility Test For TCS Atlas Hiring 2024 :-

प्रतिशत: अभ्यर्थियों के पास कक्षा 10वीं, 12वीं, डिप्लोमा (यदि लागू हो), स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षा में न्यूनतम कुल (सभी सेमेस्टर में सभी विषय) 60% या समकक्ष सीजीपीए होना चाहिए।

उच्चतम योग्यता: टीसीएस एटलस भर्ती विशेष रूप से निम्नलिखित शैक्षणिक डिग्री वाले 2024 बैच के उम्मीदवारों के लिए खुली है: – एमएससी (गणित/सांख्यिकी/अर्थशास्त्र) और एमए (अर्थशास्त्र) उत्तीर्ण वर्ष (YoP) – 2024 से।

बैकलॉग/बकाया/एटीकेटी: उम्मीदवार के पास कोई भी शैक्षणिक बैकलॉग लंबित नहीं होना चाहिए।

विस्तारित शिक्षा: किसी भी विस्तारित शिक्षा की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को निर्धारित पाठ्यक्रम अवधि में पाठ्यक्रम पूरा करना चाहिए।

शिक्षा में अंतराल/विराम: शिक्षा में अंतराल, यदि कोई हो, की घोषणा करना अनिवार्य है। उच्चतम योग्यता तक कुल शैक्षणिक अंतराल 24 महीने से अधिक नहीं होना चाहिए। शिक्षा में कमियों के लिए प्रासंगिक दस्तावेज, जैसा लागू हो, की जाँच की जाएगी।

पाठ्यक्रम के प्रकार: केवल पूर्णकालिक पाठ्यक्रमों पर विचार किया जाएगा (अंशकालिक/पत्राचार पाठ्यक्रमों पर विचार नहीं किया जाएगा)।

मुक्त विद्यालयी शिक्षा: जिन अभ्यर्थियों ने एनआईओएस (राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान) से अपना माध्यमिक और/या वरिष्ठ माध्यमिक पाठ्यक्रम पूरा कर लिया है, वे भी आवेदन करने के पात्र हैं यदि स्नातक और स्नातकोत्तर (यदि लागू हो) पाठ्यक्रम पूर्णकालिक किए गए हैं।

कार्य अनुभव: 0 – 24 महीने के अनुभव वाले उम्मीदवार टीसीएस एटलस हायरिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं, हालांकि किसी भी पूर्व अनुभव वाले उम्मीदवारों को टीसीएस आवश्यकताओं के अनुसार आवश्यक सहायक दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता होगी।

Age Limit For TCS Atlas Hiring 2024 :-

  • Age: Candidates should be between 18 to 28 years to participate in this hiring event.

Salary :-

  • CTC for Atlas Offer – 5.30 LPA
  • CTC for Atlas Plus Offer – 8.00 LPA

Test Pattern Details for TCS Atlas Hiring 2024 :-

Test provider: TCS iON is our test provider.

Test Pattern: The duration of the Assessment is 90 minutes and is split into the below 4 sections:

  • Statistics
  • Mathematics
  • Economics
  • Programming (Statistical Data Analysis)

अगर आप टीसीएस एटलस हायरिंग के बारे में  अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर विजिट करें।

Official Website Link :- Click Here

और अगर आप इस नौकरी के लिए आवेदन (Apply) करना चाहते हैं तो आपको उपयुक्त लिंक दिया गया है।

Apply Link :- Click Here

 

Best Study Motivational Movies in Hindi 2024

‘The Family Man’ Season 3 – Release Date, Cast, Storylines, आख़िरकार यह कब आ रहा है ?

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

Leave a comment