Manisha Rani Biography in Hindi : कौन है, उम्र, और नेट वर्थ

Manisha Rani Biography in Hindi :- हेलो फ्रेंड्स अगर आप यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं और आप यूट्यूब पर शॉट्स वीडियो (Shots Videos) देखते हैं तो अपने मनीषा रानी का नाम जरूर सुना होगा आज के इस आर्टिकल में हम उनके बायोग्राफी (Manisha Rani Biography in Hindi) के बारे में इस आर्टिकल में बात करने वाले हम आपको उनसे जोड़ी सारी जानकारी देने वाले हैं कि वह कौन है, उनकी नेटवर्क क्या है और उनके सक्सेस स्टोरी क्या है और भी बहुत कुछ आर्टिकल को आप पूरा अंत तक पढ़े।

Manisha Rani Biography in Hindi

तो चलिए सबसे पहले हम बात कर लेते हैं कि मनीषा रानी कौन है…

Who is (कौन है) Manisha Rani :-

मनीषा रानी एक भारतीय सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और डांसर है, और वह मूल रूप से बिहार की रहने वाली हैं इनको हिंदी और इंग्लिश भाषा के अलावा भोजपुरी भाषा भी बहुत अच्छी तरह से आता है और यह कुछ अपने शॉट्स वीडियो में भोजपुरी भाषा का भी प्रयोग करती हैं और इसी भोजपुरी भाषा की वजह से जो भी उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग हैं उन के शॉट्स वीडियो को ज्यादातर पसंद करते हैं।

उनकी ज्यादातर जो भी शॉट्स वीडियो है यूट्यूब पर वह कॉमेडी से रिलेटेड ही होते हैं उन्होंने टिकटॉक वीडियो के माध्यम से अपनी पहचान बनाई और टिकटॉक बंद होने के बाद उन्होंने यूट्यूब शॉट्स वीडियोस बनाना शुरू किया और उनके शॉट्स वीडियो पर अच्छे खासे व्यूज भी आने लगे, जिसके वजह से यह पुरे भारत में पॉपुलर हो गई।

साल 2015 में, मनीषा डांस रियलिटी शो “डांस इंडिया डांस” में सेलेक्ट हो गई और पीबी राउंड तक पहुंच गई थीं और साल 2023 में बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 में एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया था।

Manisha Rani Date of Birth and Age (मनीषा रानी जन्म तिथि और आयु) :-

उनका जन्म 9 जून 1997 को बिहार के मुंगेर जिले में हुआ था और 2024 के अनुसर वह 27 वर्ष की है।

Manisha Rani Net Worth (मनीष रानी नेट वर्थ) :-

उनके नेट वर्थ के बारे में हमें स्पष्ट रूप से नहीं पता है लेकिन इनका जो मुख्य इनकम का सोर्स है वह यूट्यूब ही है कुछ सालों में इन्होंने कुछ टीवी शो और बिग बॉस जैसे शो में भी हिस्सा लिया था।

Manisha Rani Educational Qualification ( मनीष रानी शैक्षिक योग्यता ) :-

उन्होंने अपनी स्कूल शिक्षा जोस पॉल एकेडमी, घोसी, बिहार, रामलखन सिंह उच्च विद्यालय से किया है। और कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है आरडी एंड डीजे कॉलेज, मुंगेर कॉलेज से।

यह भी पढ़ें :- 

Neetu Bisht Biography in Hindi – कौन है, उम्र, शैक्षणिक योग्यता.. 2024

Pawan Singh Biography in Hindi 2024 – Net Worth, Age, Films…

Bigg Boss OTT Manisha Rani (बिग बॉस ओटीटी मनीषा रानी) :-

मनीषा रानी ने बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 में प्रतियोगिता के रूप में प्रवेश किया, इस सीजन 2 की शुरुआत 17 जून 2023 को हुई। घर में मनीषा के साथ और 11 प्रतियोगी थे। बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव रहे, और दूसरे स्थान पर अभिषेक मल्हान रहे, जबकि मनीषा ने तीसरे स्थान पर रनरअप की पदक जीता।

Manisha Rani Family (मनीषा रानी परिवार) :-

यह एक साधारण परिवार से हैं और उनके पिता का नाम मनोज कुमार है। इन के दो भाई हैं जिसमें से एक का नाम रोहित राज है और बहन का नाम शारिका रानी है।

Success Story of Manisha Rani ( मनीषा रानी की सफलता की कहानी ) :-

यह एक साधारण परिवार से हैं और जब वो पांचवीं कक्षा में थी, तो परिवारिक कारणों से उनकी माँ ने उन्हें छोड़ दिया था। उस समय उनके पिताजी ने दो बेटों और दो बेटियों की देखभाल स्वयं की थी। इसके बाद उनका जीवन बहुतंत्र में बदल गया, लेकिन उन्हें लगता था कि उनका बचपन कहीं खो गया है। मनीषा को छोटी उम्र से ही डांस और एक्टिंग का शौक था। वह अक्सर स्थानीय नृत्य प्रतियोगिताओं में भाग लेती थी और प्रथम स्थान हासिल करती थी।

मनीषा रानी ने 12वीं कक्षा में रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस’ में भाग लेने का सपना देखा था, लेकिन उनके पिता ने इस पर आपत्ति जताई। उन्होंने डांस में करियर बनाने का सपना देखा और इसके लिए कोलकाता जाने का निर्णय किया। इस बात को उनके पिताजी ने स्वीकार नहीं किया, उन्होंने अपने पिता को एक लेटर लिखा, “माफ़ कीजियेगा” और वह घर छोड़कर अपने सपने को पूरा करने के लिए कोलकाता चली गई। जिसके बाद उनके पिता ने एक साल तक उनसे बात भी नहीं की।

एक इंटरव्यू में मनीषा रानी ने कोलकाता में अपने संघर्षों के बारे में बात की। उन्होंने बैकग्राउंड डांसर और शादियों में वेट्रेस के रूप में काम किया। जहाँ उन्हें 500 रूपए प्रति दिन मिलते थे। मनीषा आज एक ऐसे मुकाम पर हैं जहां पहुंचने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है।

इनकी यात्रा टिकटोक पर वीडियो बनने से शुरू हुआ था जो भी इन्होंने टिकटोक पर वीडियो बनाया वह सभी कॉमेडी और डांस से ही रिलेटेड होते थे टिकटोक पे उनके अच्छे खासे फॉलोअर्स थे लेकिन कुछ समय के बाद टिकटोक भारत से बैन कर दिया गया।

तो इन्होंने यूट्यूब पर शॉर्ट्स वीडियो बनाना शुरू किया और यह आज के समय में यूट्यूब पर बहुत पॉपुलर हो चुके हैं। इनको पॉपुलर होने का वजह है कि उनके एक के बाद एक जो भी वीडियो है यूट्यूब पर वह वायरस होते गए और आज के भी समय पर यह कोई भी वीडियो यूट्यूब पर अपलोड करते हैं तो उसे वीडियो पर अच्छा खासा व्यूज देखने को मिलता है। यूट्यूब के अलावा भी उनके अच्छे खासे फॉलोअर्स आपको इंस्टाग्राम पर भी देखने को मिल जाते हैं।

Manisha Rani Social Media Link :-

Manisha Rani Instagram AccountClick Here
Manisha Rani YouTube ChannelClick Here
Manisha Rani Facebook pageClick Here
Manisha Rani Twitter AccountClick Here

 

Neha Singh Rathore Biography in Hindi 2024 – उम्र, विवाह, शिक्षा, तस्वीरें पुरी जानकारी

Khan Sir Biography (Khan Sir Real Name, Age, Qualification, Wife, Net worth and Coaching)

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

NVS Recruitment 2024 (Navodaya Vidyalaya Samiti)

Leave a comment