कौन है तानाशाह की बहन क्या वह बन सकती हैं उत्तर कोरिया की लीडर ?

कौन है तानाशाह की बहन क्या वह बन सकती हैं उत्तर कोरिया की लीडर :- हेलो फ्रेंड्स हम सभी को पता है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग कौन है और हम सभी वाकिफ हैं कि वह किस तरीके से उत्तर कोरिया देश में शासन करते हैं। लेकिन कुछ समय से देखा गया है कि ज्यादातर जो फैसला हैं वह उनकी बहन ले रही है। तो क्या वह बन सकती हैं उत्तर कोरिया की लीडर आने वाले वक्त में और कौन है तानाशाह किम जोंग की बहन चलिए जानते हैं।

कौन है तानाशाह की बहन क्या वह बन सकती हैं उत्तर कोरिया की लीडर ?

हम में से ज्यादातर लोगों को पता होगा कि उत्तर कोरिया के अंदर तानाशाह किम जोंग का शासन चलता है और सोशल मीडिया से यह भी हमें पता चला है कि किम जोंग एक बहुत खतरनाक लीडर में से एक है यह अपने देश के सभी जनता को दुनिया से अलग रखना उनकी नीति है। और देशवासियों के आगे खुद को उनका भगवान बनाकर रहना भी उनका शौक है।

लेकिन हम आपको बता दे कि आज के समय में कुछ दिनों से तानाशाह की बहन सोशल मीडिया में बहुत चर्चा में है वह चर्च में इसलिए है कि वह किम जोंग से भी कुछ हद तक आगे हैं बताया जा रहा है सूत्रों के अनुसार की ज्यादातर वह फैसला ले रही हैं और वह सभी फैसले को पल भर में ले लेती है।

आखिर कौन है तानाशाह किम जोंग की बहन ? :-

उत्तर कोरिया तानाशाह किम जोंग की बहन का नाम किम यो जोंग है। यह अपने भाई तानाशाह किम जोंग से भी दो कदम आगे हैं। इनके बारे में बहुत से लोगों का कहना है कि यह कठिन से भी कठिन फैसला कुछ ही फलों के अंदर ले लेती हैं और यह उत्तर कोरिया की सबसे पावरफुल महिला में से एक हैं इनके ऊपर द सिस्टम: एक्स्ट्राऑर्डिनरी स्टोरी ऑफ़ किम यो जोग नमक का बुक भी है जिस बुक में आपको इनके बारे में पूरी तरह से बताया गया है।

बीते कुछ समय से उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया में अनबन और दुश्मनी का माहौल बना रहता है और आज के भी समय में यह माहौल इसी तरीके से जारी है।

अगर हम बात करें कि यह दोनों देशों के बीच में अनबन क्यों है तो उत्तर कोरिया की ओर से दक्षिण कोरिया में गंदगी और कचरे से भरे लाखो गुब्बारे छोड़े ने से हुई। इस तरह का माहौल देखने के बाद कचरा से भरा गुब्बारे के बदले में दक्षिण कोरिया ने अपनी सीमा पर लाउडस्पीकर लगाकर उत्तर कोरिया विरोधी प्रोपेगेंडा को बजाना शुरू कर दिया, जिससे उत्तर कोरिया देश काफी भड़क गया और उत्तर कोरिया से जो तानाशाह है उनकी बहन ने इसका जवाब हड़काते हुए दिया की स्थिति खतरनाक हो सकती है।

इसके बारे में न्यूज़ 18 जैसे वेबसाइट में भी जिक्र किया गया है और बताया जाता है सूत्रों के अनुसार की किम जोंग की बहन राजनीति में भी एक्सपर्ट है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने खत लिखा….

तानाशाह किम जोंग की बहन उनसे ज्यादा पढ़ी लिखी है :-

जो किताब है द सिस्टर : एक्स्ट्राऑर्डिनरी स्टोरी ऑफ़ किम यो जोग, इस बुक में बताया गया है की किम यो जोग का जन्म 1987 में हुआ है, और उनका बचपन बहुत ही लाड- प्यार से और अनेक सुविधाओं में बीता है। अगर हम पढ़ाई के बारे में बात करें तो उनका पढ़ाई स्विट्ज़रलैंड में हुआ है और वह अंग्रेजी जर्मनी भाषा में काफी एक्सपर्ट है माना जाता है कि वह कंप्यूटर में भी अच्छी पकड़ रखती हैं जबकि उनके भाई को ठीक से अंग्रेजी भाषा भी बोलने नहीं आती है।

वह अपने पिता के बहुत ही करीब थी क्योंकि वह अपने भाई बहन से सबसे छोटी थी अक्सर उनको सार्वजनिक कार्यक्रम में देखा गया है। लेकिन उन पर किसी भी मीडिया का ज्यादा ध्यान नहीं था लेकिन जब उन्होंने 2014 में उत्तर कोरिया के पार्टी में शामिल हुई तब से अब तक वह काफी कुछ हासिल कर ली है और तभी से उन्होंने मीडिया विभाग को भी संभाला और उनका कद तेजी से और बढ़ गया।

How To Become Dentist In Indian Army ( जानिए भारतीय सेना में डेंटिस्ट कैसे बनें ) 2024 ?

NIT Full Form in Hindi

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

Leave a comment