Microsoft Outlook Latest News

Microsoft Outlook: माइक्रोसॉफ्ट ने आउटलुक पर बड़ा बदलाव किया, अब कोई भी यूजर आसानी से लॉगिन नहीं कर पाएगा।

Microsoft Outlook :- हेलो फ्रेंड्स आज के इस आर्टिकल में हम आपको आज के ताजा खबर के बारे में बताने वाले हैं, तो आप इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरूर पड़े। अगर आप एक स्टूडेंट है या आप अपना बिजनेस कर रहे हैं तो आपको जाहिर सी बात है कि माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक ईमेल का कभी ना कभी जरूरत पड़ा होगा, और आपने उसको इस्तेमाल भी किया होगा आपको अच्छी तरह से पता होगा कि उसमें किस तरीके से लॉगिन किया जाता था लेकिन फिलहाल में उसका लॉगिन और भी सिक्योर बनाने के लिए उसमें माइक्रोसॉफ्ट द्वारा कुछ चेंज किया गया है।

उसके फीचर्स में आपको कुछ बदलाव देखने को मिलेगा तो चलिए जानते हैं कि वह क्या बदलाव है जो माइक्रोसॉफ्ट के द्वारा किए गए हैं। और उससे एक यूजर को किस तरीके का बेनिफिट मिलेगा।

Microsoft Outlook: माइक्रोसॉफ्ट ने आउटलुक पर बड़ा बदलाव किया, अब कोई भी यूजर आसानी से लॉगिन नहीं कर पाएगा।

आउटलुक (Outlook) को लेकर माइक्रोसॉफ्ट द्वारा कुछ बदलाव किए गए हैं इस बदलाव में और भी सिक्योर (Secure ) कर दिया जाएगा आउटलेट को, हम आपको बता दे कि पहले के समय में जिस तरीके से हम सिर्फ यूजर नेम और पासवर्ड डालकर लॉगिन करते थे अब उस लॉगिन सिस्टम को बदलकर माइक्रोसॉफ्ट ने और भी सिक्योर लॉगिन मेथड बना दिया है।

हालांकि इस फीचर पर अभी भी माइक्रोसॉफ्ट द्वारा काम चल रहा है लेकिन इस फीचर को जल्द ही मार्केट के अंदर लॉन्च कर दिया जाएगा। इस जानकारी को डेविड लॉस के द्वारा दिया गया है जो की आउटलुक के अंदर सॉफ्टवेयर प्रोग्राम मैनेजर है। साथ ही साथ उन्होंने कुछ टाइम लाइन भी दिया है।

T20 के वर्ल्ड कप के ग्राउंड में युगांडा और अफगानिस्तान आमने-सामने…

NEET Result 2024 : यहां से देखिए NEET 2024 परीक्षा का रिजल्ट

Outlook में क्या बदलाव किया गया है :-

जो भी बदलाव किए गए हैं वह लॉगिन को लेकर बदलाव किए गए हैं लॉगिन सिस्टम को सिक्योर फ्यूचर इनिशिएटिव (Secure Future Initiative) को देखते हुऐ किया गया है। उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ लॉगिन विधि को अधिक सुरक्षित विकल्प से बदल दिया जाएगा। नई लॉगिन विधि आधुनिक प्रमाणीकरण विधि (Modern Authentication method) के माध्यम से होगी।

कौन है तानाशाह की बहन क्या वह बन सकती हैं उत्तर कोरिया की लीडर ?

स्विच के लिए समयरेखा (Timeline for the Switch) :-

Non-business उपयोगकर्ताओं को 16 सितंबर तक स्विच करना होगा। और सुरक्षा पहल के लिए, आउटलुक का Lighter Web Version 19 अगस्त को बंद कर दिया जाएगा। फिर उसके बाद से जो भी पुराने ब्राउज़र से उस ईमेल सेवा तक पहुंचना संभव नहीं होगा। इसके साथ ही साथ जो भी थर्ड पार्टी ईमेल एप्स के सपोर्ट रहेंगे उसको भी बंद कर दिया जाएगा 30 जून तक।

तो अगर आप भी आउटलुक को इस्तेमाल करते हैं तो इस विशेष जानकारी को आप ध्यान रखें और बताए गए टाइम लाइन के हिसाब से आप स्विच कर ले तो आपके लिए बेनिफिट होगा।

डेविड लॉस, के अनुसार यह बताया गया है कि जो भी आउटलुक के यूज़र होंगे उनको इस बदलाव के बारे में कुछ भी पता नहीं चलेगा, क्योंकि यह सारा कुछ बैकऐंड प्रोसेस के साथ में होगा जो एक टोकन लागू करके किया जाएगा। और यह जो भी बदलाव है वह आउटलुक यूजर्स के साथ-साथ हॉटमेल और लाइव.कॉम के यूजर्स पर भी लागू होता है।

तो दोस्तों इसी तरीके से सबसे पहले जानकारी पाने के लिए टेक्नोलॉजी के बारे में आप हमारे वेबसाइट से जुड़े रहे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने खत लिखा….

Lok Sabha 2024 Result : नरेंद्र मोदी शनिवार 8 जून को ले सकते है शपथ..

Panchayat 3 : पंचायत सीजन 3 में दर्शकों के बीच धूम मचाई है

How to Become OT Technician – In Hindi 2024

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top