NEET Result 2024 : यहां से देखिए NEET 2024 परीक्षा का रिजल्ट

NEET Result 2024 :- हेलो फ्रेंड्स अगर आपने NEET अंडरग्रैजुएट लेवल का 2024 में एग्जाम दिया है और आप अपने रिजल्ट के लिए इंतजार कर रहे हैं तो हम आपको बता दे कि आपका रिजल्ट आज के तारीख में रिलीज कर दिया गया है तो चलिए जानते हैं कि कौन से वेबसाइट पर जा कर आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

NEET Result 2024 : यहां से देखिए NEET 2024 परीक्षा का रिजल्ट

हम आपको बता दे वर्ष 2024 में 9,96,369 लड़के और 13,31, 321 लड़कियां और 17 ट्रांसजेंडर छात्र उपस्थित हुए थे। और नीट एग्जाम परीक्षा 5 मई को देश के बहुत से अलग-अलग शहरों में और विदेश के 14 शहरों में आयोजित की गई थी नीट की जो परीक्षा है यह NTA नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के के माध्यम से हर साल आयोजित की जाती है। तो हमने जो आपको आंकड़े बताए हैं इन आंकड़ों से आप समझ सकते हैं कि कितने ऐसे भारत के अंदर छात्र हैं जो नीट एग्जाम को क्लियर कर के और एमबीबीएस करना चाहते हैं।

लेकिन जो सेट है एमबीबीएस के लिए भारत में वह सिर्फ एक लाख है तो इसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नीट एग्जाम कितना कठिन एग्जाम है और जो छात्र इस एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं और जिन्होंने एग्जाम दिया होगा वह कितने बेसब्री से अपने रिजल्ट की इंतजार कर रहे हैं।

NEET 2024 Result Date :-

तो आपका रिजल्ट आज के दिन मंगलवार को NTA के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। ऑफिशल वेबसाइट का जो लिंक है वह हमने आपको नीचे दिए हैं तो आप वहां से चेक कर सकते हैं।

NEET NTA Official Website :-

“nta.neet.nic”

Neet 2024 Result Link :- Click Here

 

कैसे चेक करें NEET 2024 रिजल्ट :-

तो हमने आपको लिंक प्रोवाइड किया है आर्टिकल में उस लिंक पर आप क्लिक करने पर डायरेक्टली आप एनडीए की ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाते हैं जहां पर आप अपने रिजल्ट को देख सकते हैं कुछ जानकारी को भरने के बाद तो चलिए जानते हैं।

तो सबसे पहले आपको एप्लीकेशन नंबर भरना होता है एप्लीकेशन नंबर भरने के बाद आपको डेट ऑफ बर्थ भरना होता है। उसके बाद आप सबमिट करें और आपका रिजल्ट उसी ऑफिशल वेबसाइट पर डिस्प्ले हो जाएगा। और वहां से ही आप अपने रिजल्ट को प्रिंट कर सकते हैं डाउनलोड कर सकते हैं।

T20 के वर्ल्ड कप के ग्राउंड में युगांडा और अफगानिस्तान आमने-सामने…

Panchayat 3 : पंचायत सीजन 3 में दर्शकों के बीच धूम मचाई है

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

Bade miyan chote miyan budget, hit or flop ? (2024 in Hindi)

Leave a comment