Lok Sabha 2024 Result : नरेंद्र मोदी शनिवार 8 जून को ले सकते है शपथ..

Lok Sabha 2024 Result : हेलो फ्रेंड्स भारत के सभी लोग नजर टिकाए हुए हैं लोकसभा 2024 के रिजल्ट पर सभी को जानना है कि 2024 में किसकी सरकार बन रही है तो आज के इस आर्टिकल में हम अब तक के सबसे ताजा खबर आपको देने वाले हैं तो इस आर्टिकल को आप पूरा अंत तक जरूर पढ़ें।

Lok Sabha 2024 Result : नरेंद्र मोदी शनिवार 8 जून को ले सकते है शपथ..

पिछले 6 सप्ताह से चल रहे मतदान के बाद कल के दिन लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित किए गए। और इस घोषणा के दौरान भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 292 सीटें जीती है और विपक्ष गठबंधन ने 232 सीटें हासिल की है। और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी शनिवार 8 जून को ले सकते हैं शपथ।

भाजपा ने लक्ष्य रखा था 400 पर का और भाजपा ने 400 पर का नारा भी लगाया था। लेकिन विपक्ष गठबंधन कांग्रेस ने इसे होने नहीं दिया। इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और 232 सीटें हासिल करके इन्होंने भी यह साबित कर दिया कि विपक्ष भी कुछ काम नहीं है लेकिन भाजपा ने लोकसभा 2024 का चुनाव पर जीत हासिल की है पूरे 292 सीटें हासिल करके।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी चुनाव के परिणामों को “विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत” कहा है। इस लोकसभा चुनाव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को ढेर सारा बधाइयां भी मिले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को ढेर सारा बधाइयां :-

राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए, श्री नरेंद्र मोदी जी को को बधाइयां दी और राष्ट्र भवन में प्रति भोज का आयोजन किया। अमेरिकी राष्ट्रपति “जो बाइडेन”, ब्रिटिश प्रधानमंत्री “ऋषि सुनक” और फ्रांस के राष्ट्रपति “इमैनुएल मैक्रों” समेत दर्जनों विश्व नेताओं ने बुधवार को भाजपा नीत राजग गठबंधन की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी।

 

 

 

चलिए जानते हैं कौन से राज्य से कितने सिम मिले हैं बीजेपी को :-

भारत के जो सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है वह उत्तर प्रदेश है और यह राज्य ही निर्धारित करता है की नई दिल्ली में कौन सा आसान करेगा इस राज्य में कुल 80 संसदीय क्षेत्र है। और अगर हम बात करें कि यूपी से कितने सीट मिले हैं तो सफा और कांग्रेस वाले इंडिया गठबंधन को 43 सिम मिले हैं और बीजेपी वाले एनडीए गठबंधन को 36 सिम मिले हैं।

अगर हम महाराष्ट्र राज्य की बात करें तो यहां से भाजपा को 9 सिम मिले हैं। और इस राज्य से कांग्रेस ने अकेले 13 सिम जीती हैं।

T20 के वर्ल्ड कप के ग्राउंड में युगांडा और अफगानिस्तान आमने-सामने…

Panchayat 3 : पंचायत सीजन 3 में दर्शकों के बीच धूम मचाई है

Leave a comment