Sunil Chhetri : भारत के सबसे बड़े फुटबॉलर ले रहे हैं संन्यास

Sunil Chhetri :- हेलो फ्रेंड्स अगर हम फुटबॉल की बात करें तो सबसे पहले हमारे दिमाग में एक ही शख्स का नाम आता है सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) और आना भी चाहिए क्योंकि इन्होंने भारत देश के लिए बहुत बार मैच खेला है और इन्होंने भारत का नाम भी रोशन किया है लेकिन आपको जान के यह हैरानी होगी की सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) अब संयास ले रहे हैं।

Sunil Chhetri : भारत के सबसे बड़े फुटबॉलर ले रहे हैं संन्यास

हम आपको बता दें कि सुनील छेत्री एक इंटरनैशनल फुटबॉल मैच के प्लेयर है और इन्होंने भारत के लिए 150 के करीब मैच खेला है। और इन्होंने जो भी मैसेज खेले हैं उन सभी मैचेस में 94 गोल किए हैं। इसी को देखकर यह इंडिया के एक बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी हैं और इंडिया के अंदर उनके चाहने वाले भी बहुत हैं, लेकिन हम आपको बता दें कि सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने ऐलान किया है कि वह संन्यास लेने वाले हैं और इसी चीज को लेकर आज सुनील छेत्री पूरे मीडिया में छाए हुए हैं।

जानिए भारत के कप्तान ने कहा :-

भारत के कप्तान ने कहा कि सुनील छेत्री कुवैत के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन मैच (FIFA World Cup qualification matches) के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को वह अलविदा कह देंगे। और यह मैच 6 जून को होने वाला है।

शायद आपको पता होगा की सबसे अधिक गोल करने वाले टॉप फाइव फुटबॉलर्स में सुनील छेत्री भी शामिल है। और अगर हम उन प्लेयर्स की बात करें तो आप सभी को पता होगा कि विश्व में सबसे अधिक गोल करने वाले जो खिलाड़ी हैं वह “क्रिस्टियानो रोनाल्डो” हैं यह सभी को पता है कि यह एक बहुत बेहतरीन खिलाड़ी हैं और इन्होंने सबसे अधिक गोल किया है, अगर हम इनके गोल की बात करें तो अब तक इन्होंने 128 गोल किया है और इसी तरह से यह अब तक का सबसे पहले सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

ईरान के खिलाड़ी “अली देई” यह दूसरे नंबर पर हैं, और इन्होंने अब तक 108 गोल किए हैं। जो खिलाड़ी तीसरे नंबर पर हैं, वह लियोनेल मेसी हैं इन्होंने अब तक 106 गोल किए हैं। और इन तीनों खिलाड़ियों के फैन फॉलोइंग भी सबसे ज्यादा देखने को मिलते हैं।

अगर हम चौथे नंबर के खिलाड़ी के बारे में बात करें तो वह सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) है इन्होंने अब तक 94 गोल किए हैं। “मुक्तार देहारी” जो मलेशिया के खिलाड़ी हैं। और यह पांचवें नंबर पर हैं, इन्होंने अब तक 89 गोल किए हैं।

पंचायत 3 : जानिए किस तारीख को रिलीज होगी ?

कब दी Sunil Chhetri ने संन्यास की जानकारी :-

सुनील छेत्री ने गुरुवार के दिन सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए उन्होंने जानकारी दी अपने संन्यास का, और उन्होंने उसे पोस्ट के माध्यम से अपनी मन की बात भी कहा और उन्होंने यह भी कहा कि मैं “सोचा कभी नहीं था कि मैं इस लेवल पर खेलूंगा”।

सुनील छेत्री ने इसके अलावा भी बहुत कुछ बताया उन्होंने बताया कि जब वह खुद से कहा कि “यह मेरी आखिरी मैच होने वाला है तब उन्हें यह सब कुछ याद आने लगा”।

मां और पत्नी फूट-फूटकर रोने लगीं :-

आखरी में सुनील छेत्री ने यह बताया कि जब मैं अपने माता और पिता और पत्नी को अपने फैसले के बारे में बताया तो पिताजी ने इस सामान्य तरीके से लिया और वह खुश थे लेकिन मां और पत्नी दोनों वह फूट-फूट कर रोने लगे।

हम आपको बता दें सुनील छेत्री केवल भारत में ही नहीं प्रसिद्ध है अपने फुटबॉल प्रदर्शन को लेकर यह पूरे विश्व में भी फेमस है।इस बात का आप अंदाजा इनके इंस्टाग्राम अकाउंट से भी लगा सकते हैं, इनके इनके इंस्टाग्राम पर 7.5 मिलियंस फॉलोअर्स देखने को मिलते हैं जो आप समझ सकते हैं कि कितना बड़ा आंकड़ा है।

Sunil Chhetri instagram :- Click Here

 

यह भी पड़े :-

‘The Family Man’ Season 3 – Release Date, Cast, Storylines, आख़िरकार यह कब आ रहा है ?

Best Study Motivational Movies in Hindi 2024

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

NVS Recruitment 2024 (Navodaya Vidyalaya Samiti)

Leave a comment