Bihar Civil Court Exam Date 2024 – Clerk/Peon परीक्षा जाने कब होगी ?

Bihar Civil Court Exam Date 2024 – हेलो फ्रेंड्स आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं बिहार सिविल कोर्ट एग्जाम डेट के बारे में, साथ ही साथ हम आपको यह अभी बताएंगे कि आप Civil Court Exam Date 2024 के एडमिट कार्ड किस तरीके से डाउनलोड करना है तो इस आर्टिकल को आप पूरा अंत तक पढ़े।

Bihar Civil Court Exam Date 2024 – Clerk/Peon परीक्षा जाने कब होगी ?

बहुत से कैंडिडेट का यह डाउट बना हुआ है कि बिहार सिविल कोर्ट भर्ती परीक्षा 2023 जो क्लर्क और पेओन भर्ती को लेकर है उसका एग्जाम डेट कब जारी किया जाएगा बहुत कैंडिडेट इस परीक्षा के एग्जाम डेट को लेकर इंटरनेट पर बहुत सारी जानकारी सर्च कर रहे हैं।

Bihar Civil Court Exam Date – तो हम आपको इस आर्टिकल में जो जानकारी देने वाले हैं यह जानकारी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है तो इस आर्टिकल को आप पूरा अंत तक जरूर पढ़ें। तो हम आपको बता दे कि सिविल कोर्ट एग्जाम डेट 2024 जो क्लर्क और पेओन के भर्ती है उसको लेकर अभी तक कोई भी एग्जाम डेट ऑफिशियल रूप से नहीं जारी किया गया है।

Bihar Civil Court bharti Details :-

लेकिन बिहार सिविल कोर्ट के चपरासी भर्ती के संबंध में एक अधिकारी सूचना जारी की गई है जिसमें यह बताया गया है कि जो भर्ती थी 1673 को बढ़ाकर 1762 कर दिया गया है तो जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन किए हैं उनके लिए यह एक अच्छी बात है।

अगर आप उसे नोटिस को पढ़ना चाहते हैं तो आपको हम एक नीचे लिंक प्रोवाइड कर देंगे उसे लिक की मदद से आप उसे नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। और आप अधिक जानकारी के लिए सिविल कोर्ट पटना के ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करते रहे।

Bihar Civil Court Admit Card Download :-

अगर हम बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की बात करें तो सबसे पहले आपको इसके ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाना है वहां पर आपको जाने के लिए हम नीचे उसके ऑफिशल वेबसाइट का लिंक आपको दे देंगे उसे लिंक पर क्लिक करने के बाद उसके आप ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाते हैं।

उसे पेज पर जाने के बाद आपको नीचे देखने को मिलेगा डेट ऑफ बर्थ का ऑप्शन और एक कैप्चर आपको देखने को मिलेगा वहां पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर भी देखने को मिलता है तो आपको यह तीनों जानकारी को भर देना है करने के बाद आप जब सबमिट करते हैं।

तो वहां पर एक डिजिटल फॉर्म की तरह आपको एडमिट कार्ड ओपन हो जाता है और उसे एडमिट कार्ड को आप वहां से डाउनलोड के ऑप्शन से डाउनलोड भी कर सकते हैं और अगर आप एडमिट कार्ड को प्रिंट करना चाहते हैं तो वह भी आप सुनो आपको वहां से मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें :- 

Neetu Bisht Biography in Hindi – कौन है, उम्र, शैक्षणिक योग्यता.. 2024

Pawan Singh Biography in Hindi 2024 – Net Worth, Age, Films…

SSC MTS Vacancy 2024: नोटिफिकेशन क्यों नहीं आया ?

Bihar Civil Court Post Details :-

अगर हम बात करें कि बिहार सिविल कोर्ट के अंदर कौन-कौन से पोस्ट निकल गए थे ग्रुप सी लेवल के तो इनमें आपको चार तरह के पोस्ट देखने को मिलते हैं क्लर्क स्टेनोग्राफर कोर्ट रीडर क्यों डिपोजिशन राइटर और peon के पोस्ट।

और इन चारों कोर्ट में से अगर हम Peon पोस्ट के वैकेंसी के बारे में बात करें तो 1673 टोटल वैकेंसी निकली थी और एवं पोस्ट के लिए जो क्वालिफिकेशन है वह 10th क्लास पास मांगा गया था 10th क्लास पास अगर आप किसी भी वोट से हैं तो आप एलिजिबल होते हैं अप्लाई करने के लिए।

 Some Important Link :-

Bihar Civil Court New NoticeClick Here
Bihar Civil Court Official Website LinkClick Here
Bihar Civil Court Download Admit Card NoticeClick Here
Download short NoticeClick Here

यह भी पढ़ें :-

Neha Singh Rathore Biography in Hindi 2024 – उम्र, विवाह, शिक्षा, तस्वीरें पुरी जानकारी

Khan Sir Biography (Khan Sir Real Name, Age, Qualification, Wife, Net worth and Coaching)

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

NVS Recruitment 2024 (Navodaya Vidyalaya Samiti)

Leave a comment