SSC MTS Vacancy 2024: नोटिफिकेशन क्यों नहीं आया ?

SSC MTS Vacancy 2024: हेलो फ्रेंड्स अगर आप एसएससी एमटीएस की तैयारी कर रहे हैं तो आप सभी को पता होगा कि की कुछ समय पहले एसएससी का कैलेंडर ऑफिशल वेबसाइट पर निकल गया था और उसे कैलेंडर के माध्यम से बताया गया था कि 7 मई 2024 को एसएससी एमटीएस 2024 (SSC MTS Vacancy 2024) की नोटिफिकेशन निकल जाएगी लेकिन वह नोटिफिकेशन नहीं आई है। तो क्या वजह हो सकता है कि नोटिफिकेशन नहीं आई है चलिए जानते हैं।

SSC MTS Vacancy 2024: नोटिफिकेशन क्यों नहीं आया ?

बहुत से कैंडिडेट का यह डाउट है कि आखिर एसएससी एमटीएस 2024 का जो नोटिफिकेशन है वह 7 मई 2024 को निकालने वाला था लेकिन क्या समस्या थी कि वह नोटिफिकेशन नहीं निकल पाई, हम आपको बता दे की एसएससी एमटीएस के कैलेंडर में यह अभी बताया गया था कि वह नोटिफिकेशन 7 मई 2024 को निकलेगा और उसका आखिरी आवेदन करने का जो डेट होगा वह 6 जून 2024 होगा।

लेकिन नोटिफिकेशन नहीं आया, तो अगर हम इस विषय में बात करें तो देखा गया है कि एसएससी कुछ अन्य एग्जाम्स भी कंडक्ट करवा रहा है जिसके कारण यह नोटिफिकेशन लेट हो गया है अगर हम बात करें कि वह कौन से एग्जाम्स है तो वह डिपार्टमेंटल के कुछ एग्जाम्स हैं जैसे की JSA/LDC (एलडीसी) गाइड लिमिटेड डिपार्मेंटल कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन, और इस एग्जाम के आलावा भी कुछ एग्जाम को कंडक्ट करवा रहा है।

SSC JE (Junior Engineer) Recruitment 2024 Notification Released And Apply Online

इसी के कारण नोटिफिकेशन निकालने में थोड़ा लेट हो गया है लेकिन आप अपनी तैयारी जारी रखें इसकी नोटिफिकेशन कभी भी जारी कर दी जा सकती है इसके ऑफिशल वेबसाइट पर।

तो चलिए अब हम बात कर लेते हैं कि एसएससी एमटीएस 2024 के लिए क्वालिफिकेशन, एज लिमिट और कौन आवेदन कर सकता है और किस तरीके से आवेदन करना है यह सभी जानकारी देख लेते हैं।

SSC MTS 2024 Educational Qualification :-

जैसे कि हम सभी को पता है कि एसएससी एमटीएस (SSC MTS Vacancy 2024) के अंदर जो क्वालिफिकेशन है वह 10th क्लास पास माना जाता है और अगर आप 10th क्लास पास हैं तो इस एग्जाम के लिए आप अप्लाई कर सकते हैं।

SSC MTS 2024 Age Limit :-

अगर हम इसके आयु सीमा के बारे में बात करें तो कम से कम 18 वर्ष की आयु होनी चाहिए और अधिक से अधिक 25 वर्ष की आयु होनी चाहिए । कुछ ऐसे भी पद होते हैं जिनके लिए 27 वर्ष की भी अधिकतम आयु सीमा मांगी जाती है।

यह भी पढ़ें :- 

Neetu Bisht Biography in Hindi – कौन है, उम्र, शैक्षणिक योग्यता.. 2024

Pawan Singh Biography in Hindi 2024 – Net Worth, Age, Films…

SSC MTS 2024 Application Fee (एसएससी एमटीएस 2024 आवेदन शुल्क) :-

एसएससी एमटीएस 2024 के अगर हम एप्लीकेशन फीस की बात करें तो जनरल (General) और ओबीसी (OBC) के लिए जो एप्लीकेशन शुल्क होता है वह ₹100/- होते हैं लेकिन एससी(SC)/ एसटी (ST) और अन्य रिजर्व कैटेगरी के लिए कुछ भी एप्लीकेशन फीस नहीं होता है।

SSC MTS 2024 Online Apply :-

जब नोटिफिकेशन एसएससी एमटीएस 2024 (SSC MTS Vacancy 2024) का निकल जाएगा तो उस नोटिफिकेशन में पूरी जानकारी दी गई रहती है कि आपको किस तरीके से अप्लाई करना है लेकिन हम आपके यहां पर कुछ बुनियादी आईडिया दे देते हैं कि आपको किस तरीके से अप्लाई करना है

तो जब आपकी नोटिफिकेशन निकले तो आप नोटिफिकेशन को पूरा पड़े, नोटिफिकेशन को रीड करने के बाद आपको वहां पर अप्लाई लिंक का ऑप्शन मिलता है उसे अप्लाई लिंक पर क्लिक करने के बाद आप एसएससी एमटीएस के ऑफिसियल वेबसाइट पर आ जाते हैं और वहां पर सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होता है

एसएससी के वेबसाइट के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको एक ऐसा इंटरप्रेस आता है जहां पर आपको ऑप्शन चेंज करना होता है “एसएससी एमटीएस 2024” और उसे ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाद आप आवेदन वाले पेज पर चले जाते है,  और वहां से आपको आवेदन करना होता है फिर आपका जो भी दस्तावेज यहां से आपसे मांगा जाएगा वह सभी दस्तावेज को आपको अपलोड करना है और जो भी जानकारी आपसे मानी जाएगी वह सभी जानकारी को भर के आप आवेदन कर सकते हैं।

ऊंट को क्यों खिलाया जाता है जिंदा सांप (Why are live snakes fed to camels)

 

यह भी पढ़ें :-

Neha Singh Rathore Biography in Hindi 2024 – उम्र, विवाह, शिक्षा, तस्वीरें पुरी जानकारी

Khan Sir Biography (Khan Sir Real Name, Age, Qualification, Wife, Net worth and Coaching)

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

NVS Recruitment 2024 (Navodaya Vidyalaya Samiti)

Leave a comment