PM नरेंद्र मोदी जी करेंगे 30 तारीख को ध्यान, कन्याकुमारी में भारी सुरक्षा

PM नरेंद्र मोदी जी करेंगे 30 तारीख को ध्यान, कन्याकुमारी में भारी सुरक्षा
PM नरेंद्र मोदी जी करेंगे 30 तारीख को ध्यान, कन्याकुमारी में भारी सुरक्षा - Image Credit Flickr

PM नरेंद्र मोदी जी करेंगे 30 तारीख को ध्यान, कन्याकुमारी में भारी सुरक्षा :- कब तक की ताजा खबर के अनुसार सारे सोशल मीडिया पर छाया हुआ है एक ही न्यूज़ पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे 30 तारीख को ध्यान कन्याकुमारी में भारी सुरक्षा, हम आपको बता दे कि यह अब तक की सबसे ताजा खबर है और भारत के बहुत से न्यूज़ चैनलों के द्वारा यह खबर बताया जा रहा है कि नरेंद्र मोदी जी 30 तारीख को कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में कर सकते हैं ध्यान.

PM नरेंद्र मोदी जी करेंगे 30 तारीख को ध्यान, कन्याकुमारी में भारी सुरक्षा

हालांकि नरेंद्र मोदी जी का 30 मई और 1 जून का आधिकारिक कार्यक्रम के बारे में अभी तक सूचना नहीं दी गई है लेकिन भारत के सारे न्यूज़ चैनलों के सूत्रों के मुताबिक यह 30 मई को जा सकते हैं कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल.

बताया जा रहा है कि कन्याकुमारी में करीब 2000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और कन्याकुमारी के एसपी की देखरेख में सुरक्षा के प्रभारी है। और कुछ न्यूज़ मीडिया के वेबसाइट के जरिए यह अभी जानकारी मिली है कि दिल्ली से एसपीजी की टीम भी आई है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी कब जा सकते है :-

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी 2019 में केदारनाथ मंदिर के अंदर गुफा में ध्यान करने गए थे और इस चुनाव के रिजल्ट से भी पहले वह कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान करने जा सकते हैं। कुछ जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री 30 तारीख को शाम 4:45 बजे कन्याकुमारी पहुंचेंगे और उनके साथ एसपीजी टीम भी होंगी।

30 तारीख को ही दोपहर में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तिरुवनंतपुरम से हेलीकॉप्टर से कन्याकुमारी के लिए रवाना होंगे। और वहां से फिर वह विशेष नाव से विवेकानन्दपारा पहुंचेंगे।

पंचायत 3 : जानिए किस तारीख को रिलीज होगी ?

विवेकानंद रॉक मेमोरियल :-

विवेकानंद रॉक मेमोरियल तमिलनाडु के कन्याकुमारी में स्थित है और यह एक फेमस टूरिस्ट स्पॉट भी है। और स्वामी विवेकानंद रॉक जो है यह जमीन के तट से करीब 500 मीटर अंदर समुद्र के दो चट्टानों के बीच में बना है। हम आपको बता दे यह मेमोरियल 1970 में बनाया गया था जहां स्वामी विवेकानंद ने भी 23 से 25 दिसंबर तक , 1892 को ध्यान किया था।

विवेकानंद रॉक मेमोरियल जो दो बड़े चट्टानों के बीच में बना हुआ है उन चट्टानों पर ऐसा माना जाता है की देवी कन्याकुमारी के पैर के निशान वाले यह चट्टान है। और इस जगह पर बहुत लोग ध्यान करने आते हैं लेकिन प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान सार्वजनिक प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Kavya Maran Biography in Hindi : कौन है, आगे, नेट वर्थ.. 2024

 

विवेकानंदपारा के मंडप के बारे में :-

अगर हम विवेकानंदपारा के मंडप के बारे में बात करें तो विवेकानंदपारा मंडप,  तीन भाग में है उन भागों के जो नाम है वह श्रीपाद मंडप, ध्यान मंडपम और सभा मंडपम है।

शनिवार बड़ा भारी!! 56 से ज्यादा लोगो की मौत (26/5/2024)

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *