शनिवार बड़ा भारी!! 56 से ज्यादा लोगो की मौत (26/5/2024)

शनिवार बड़ा भारी!! 56 से ज्यादा लोगो की मौत :- शनिवार दिनांक 25 मई 2024 शायद यह दिन भारत देश के लिए बहुत बुरा दिन साबित हुआ है क्योंकि यह शनिवार का दिन देश के अलग-अलग राज्यों में बहुत सी तरह के घटनाएं हुई हैं और इस घटनाओं के कारण बहुत से जाने भी गई है।

शनिवार बड़ा भारी!! 56 से ज्यादा लोगो की मौत (26/5/2024)

हम आपको बता दें कि शनिवार दोपहर से ही लगातार एक के बाद एक अग्निकांड की घटनाएं अलग-अलग देश के हिस्सों में हुई है। दिल्ली, गुजरात, उत्तर प्रदेश यह सभी राज्यों के अंदर अग्निकांड घटनाओं के कारण बहुत से लोगों की जान गई है। बच्चों समेत 56 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

इन हादसों में बहुत से लोग घायल हैं और घायलों में से कुछ ऐसे घायल हैं जो बहुत गंभीर है उनके गंभीर होने से मौत की संख्या भी बढ़ाने की आशंका है। इस गर्मी के मौसम से लोग वैसे ही बेहाल हैं और दूसरी तरफ इस अग्निकांड की घटनाओं से लोग का दिल ढल गया है। हम आपको बता दे कि इन सभी हादशो में बहुत से लोगों की लापरवाही सामने आई है।

सबसे पहले हम बात कर लेते हैं दिल्ली के अस्पताल में आग लगने की :-

दिल्ली के बेबी केयर अस्पताल में आग लगी यह शनिवार के रात में लगी थी। हम आपको बता दे कि यह हादसा देश की राजधानी दिल्ली के विवेक विहार में हुआ है। हादसे से में 7 बच्चों की आग में झुलसकर कर मौत हो गई।

गेमिंग जोन राजकोट आग :-

राजकोट के एक शॉपिंग मॉल के गेमिंग जोन में आग लगी। हम आपको बता दें की जानकारी के अनुसार निक लिए बिना ही गेम जोन को चलाया जा रहा था राजकोट शॉपिंग मॉल के अंदर और भी कुछ जानकारी पता चला है कि उसे गेमिंग जोन मैं करीब हजार से डेढ़ सौ लीटर पेट्रोल 1500 से 2000 लीटर डीजल रखा गया था।

इस राजकोट गेमिंग जोन में अब तक 12 बच्चों सहित 35 लोगों की मौत हो गई है हालांकि मौत की आंकड़े बढ़ सकते हैं।

जो तीसरा नंबर का हादसा है यह दिल्ली के कृष्णा नगर के बिल्डिंग में आग लगने की है :-

शनिवार के ही दिन दिल्ली के कृष्णा नगर में स्थित एक बिल्डिंग मैं आग लगने की खबर सामने आई। वह बिल्डिंग रिहाइशी बिल्डिंग है और इस हादसे में तीन लोग की जान चली गई है, वही हम आपको बता दे की 10 लोग घायल भी है। यह हादसा इतना बड़ा हादसा था कि इस हादसे में 10 स्कूटी और बाइक भी चलकर राख हो गई है और दिल्ली के फायर सर्विस ऑफिसर ने 7 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला, इस हादसे के बारे में दिल्ली के कंट्रोल रूम में भी जानकारी दी गई थी और यह हादसा  रात 2:30 बजे के करीब में हुआ था।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सड़क हादसा :-

इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है और यह हादसा काफी बड़ा हादसा था और इस हादसे में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार पता चला कि इस सड़क हादसे में जो शिकार हुए हैं वह सभी लोग उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के रहने वाले थे। और वह सभी लोग उत्तराखंड में पूर्णागिरि माता के दर्शन के लिए जा रहे थे तभी यह दर्दनाक हादसा के शिकार वह सभी लोग हो गए।

Kavya Maran Biography in Hindi : कौन है, आगे, नेट वर्थ.. 2024

Bade miyan chote miyan budget, hit or flop ? (2024 in Hindi)

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

पंचायत 3 : जानिए किस तारीख को रिलीज होगी ?

Leave a comment