Kili Paul Biography in Hindi – Who is, Nationality, Net Worth, Age, Sister etc..

Kili Paul Biography in Hindi :- हेलो फ्रेंड्स आज के इस आर्टिकल के अंदर हम बात करने वाले हैं Kili Paul Biography in Hindi  के बारे में हम आपको इन से जुड़ी सारी जानकारी इस आर्टिकल में देने वाले हैं यह कौन है ?,  यह आज कल इतने चर्च में क्यों हैइनकी ऐज (Age) क्या हैइनकी नेटवर्क क्या है ? इसके अलावा भी बहुत से जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में देखने वाले हैं तो इस आर्टिकल को आप पूरा अंत तक पढ़े।

Kili Paul Biography in Hindi

Who is (कौन है) Kili Paul :-

Kili Paul एक कंटेंट क्रिएटर है, जो तंजानिया के रहने वाले हैं। वह मसाई जनजाति से हैं। उनका उपनाम किली है। इनकी राशि तुला है। उनकी राष्ट्रीयता तंजानिया है और आस्था इस्लाम है। और यह भारत के हिंदी गानों के लिप्सिंग वीडियो बनाते है। और इनके सभी वीडियो से इन्होंने भारत के लोगों का दिल जीत है भारत के लोग इन को काफी पसंद करते हैं और उनके वीडियो पर अच्छे भी आपको देखने को मिलते हैं।

कुछ वीडियो में उनकी बहन भी नजर आती है। और इसी तरह के यह बहुत सारे वीडियो बनाते रहते हैं और अपने यूट्यूब चैनल पर और इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते रहते हैं और देखते-देखते यह आज के समय एक बहुत पॉपुलर सोशल मीडिया इनफ्लुएंस भी बन चुके हैं।

Kili Paul आज कल इतने चर्च में क्यों है :- 

अगर हम बात करें कि यह इतने चर्च में क्यों है तो यह एक गरीब परिवार से है और इन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि यह उसे गांव से हैं जिस गांव में कोई भी इलेक्ट्रिसिटी नहीं है यह अपने गांव से कुछ किलोमीटर के दूरी पर दूसरे गांव में अपने फोन को चार्ज करने के लिए जाते थे।

और इतनी मेहनत करके यह यूट्यूब पर वीडियो बनाते थे इसी बीच उनके जो वीडियो थे वह इतने तक वायरल हो गए की भारत के प्रधानमंत्री “श्री नरेंद्र मोदी जी” भी इनके बारे में कुछ शब्द कहा “मन की बात” प्रोग्राम में। श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा

” भारतीय संस्कृति और अपनी विरासत को लेकर मैं आज “मन की बात” में आप लोगो से दो लोगों की परिचय कराना चाहता हूं। इन दिनों दो तंजानिया भाई-बहन, किली पॉल और उनकी बहन नीमा फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर चर्चा में हैं और मुझे यकीन है कि आपने भी उनके बारे में सुना होगा। उन्हें भारतीय संगीत के प्रति, एक जुनून है और यही कारण है कि वह बहुत लोकप्रिय भी हैं। उनके लिप सिंक करने के तरीके से पता चलता है कि वह इसके लिए कितनी मेहनत करते हैं “

फिर इसके बाद सितंबर 2022 में उन्होंने “मेटा क्रिएटर दे” (Meta Creator Day) की एक इवेंट में बाकी सभी क्रिएटर के साथ दिखे थे जिसमें देखा गया था कि वह एक्टर “रणवीर सिंह” के साथ एक गाने पर डांस किए हैं और यही सब चीजों की वजह से यह भारत के अंदर बहुत चर्चा में हैं।

Kili Paul Nationality :-

किली पॉल का देश तंजानिया है। और गांव मिन्दु तुलिएनी है, मिन्दु तुलिएनी तंजानिया के पूर्वी पवानी क्षेत्र में एक छोटा सा गाँव है। यह तट क्षेत्र के बागामोयो जिला परिषद में स्थित है।

Manisha Rani Biography in Hindi : कौन है, उम्र, और नेट वर्थ

Kili Paul Date of Brith and Age (किली पॉल जन्म तिथि और आयु) :-

किली पॉल का जन्म 9 अक्टूबर 1995 को पूर्वी अफ्रीका के तंजानिया के मिन्दु तुलिएनी गांव में हुआ था। और 2024 के अनुसार वह 28 वर्ष के है।

Kili Paul Educational Qualification (किली पॉल शैक्षिक योग्यता) :-

अगर हम इनके एजुकेशन क्वालीफिकेशन के बारे में बात करें तो आपको मैंने ऊपर ही बताया है कि यह एक गरीब परिवार से हैं तो इनकी परिवार की फाइनेंसियल कंडीशन इतनी मजबूत नहीं थी जिससे यह अच्छी पढ़ाई कर सकते थे तो इन्होंने सिर्फ सातवीं क्लास तक पढ़ाई की है।

About kili Paul Sister (किली पॉल सिस्टर के बारे में) :-

kili Paul के बहन का नाम ” नीमा पॉल ” है। किली पॉल और उनकी बहन यह दोनों लोग साथ में मिलकर वीडियो बनाते हैं और वह अपनी वीडियो के माध्यम से भारतीय संस्कृति को दुनिया भर में फैलाने में मदद की है।

यह भी पढ़ें :- 

Neetu Bisht Biography in Hindi – कौन है, उम्र, शैक्षणिक योग्यता.. 2024

Pawan Singh Biography in Hindi 2024 – Net Worth, Age, Films…

kili Paul Net Worth (किली पॉल नेट वर्थ) :-

अगर किली पॉल के  नेटवर्क के बारे में बात करें तो हमें स्पष्ट रूप से यह नहीं पता है कि उनकी नेटवर्क क्या है। लेकिन इनके यूट्यूब पर और इंस्टाग्राम पर अच्छे फॉलोअर्स हैं और उनके चैनल मोनेटाइज है तो वहां से यह एक अच्छा इनकम पर मंथ जनरेट कर लेते हैं। उनके दूसरे इनकम फोर्स की बात करें तो यह ब्रांड प्रमोशन, स्पॉन्सरशिप से भी हजारों रुपए प्रतिदिन के काम लेते हैं।

Kili Paul Success Story ( किली पॉल की सफलता की कहानी ) :-

किली पॉल एक गरीब परिवार से थे और वह पेशे से एक किसान और चरवाहा है। और उनकी परिवार के जो भी सदस्य हैं वह भी यही काम करते थे। लेकिन किली पॉल के करियर की जो दिशा है वह उनको टिकटोक से मिला वह टिक टॉक पर हिंदी इंग्लिश और कई अन्य भाषाओं के गानों पर लिप्सिंग और डांस किया करते थे। कई विडियो वायरल भी हुए लेकिन पॉपुलैरिटी नही मिली।

और फिर कुछ समय के बाद भारत से टिकटोक पर प्रतिबंध लगा दिया गया टिकटोक के बंद होने के बाद वह इंस्टाग्राम पर रील्स बनाना शुरू किया। और वह रील्स बॉलीवुड के गानों पर डांस करते हुए बनाते थे। और यहां से ही उनके करियर में हमें उछाल देखने को मिलता है।

इनको भारत से फैम तो तब मिला जब इन्होने सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘शेरशाह’ के गाने ‘राता लम्बिया’ पर लिप सिंक वीडियो बनाकर शेयर किये इंस्टाग्राम पर। और वहीं से यह पॉपुलर हो गए। वह अपनी बहन (Kili Paul And Neema) के साथ इन्होने काफी हिंदी गानों पर डांस और लिप सिंक वीडियो बनाए तो इतने ज्यादा वायरल हुए की आज इंस्टाग्राम (Kili Paul Instagram) पर 42 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स है।

बड़े-बड़े स्टार और सुपरस्टार से लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इनके फेन हो गए है. फरवरी 2022 में प्रधानमंत्री का शो ‘मन की बात’ में दोनों भाई-बहन के बारे में जिक्र किया था। सितंबर 2022 में उन्होंने “मेटा क्रिएटर दे” (Meta Creator Day) की एक इवेंट में बाकी सभी क्रिएटर के साथ दिखे थे जिसमें देखा गया था कि वह एक्टर “रणवीर सिंह” के साथ एक गाने पर डांस किए हैं और उसके बाद वह और लोकप्रियता हो गए हैं।

दोनों भाई-बहन ने गणतन्त्र दिवस पर राष्ट्रगान गाते हुए एक विडियो बनाया था जो काफी ज्यादा वायरल हुआ था और इन्होने सुशांत सिंह राजपूत और लता मंगेशकर के गाने गाकर उनको भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। सितंबर 2022 में यह सलमान खान के शो “बिग बॉस 16” का भी हिस्सा रहे हैं। और बिग बॉस के बाद उनकी भारत के अंदर और भी पापुलैरिटी बढ़ गई और बड़े-बड़े ब्रांड भी इनसे संपर्क करने लगे और आज यह बहुत से ब्रांड के प्रमोशंस भी करते हैं। तो कुछ इस तरीके से इनको सफलता प्राप्त हुई है।

Kili Paul TwitterClick Here
Kili Paul Youtube ChannelClick Here
Kili Paul FacebookClick Here

Frequently Questioned Answers (अक्सर पूछे जाने वाले सवाल) :-

1) Kili Paul Country Name ?

Answer:- तंजानिया (Tanzania)

2) Who is Kili Paul ?

Answer:- Kili Paul is a Content Creator

3) Kili Paul Sister ?

Answer :- kili Paul के बहन का नाम ” नीमा पॉल ” है।

4) kili Paul Religion ?

Answer :- इस्लाम

5) kili paul wife ?

Answer :- अभी तक शादी नहीं हुई है।

6) kili paul Age ?

Answer :- 2024 के अनुसार वह 28 वर्ष के है।

7) kili paul income ?

Answer:- यूट्यूब, इंस्टाग्राम, ब्रांड प्रमोशन से 1- 2 लाख हर महीने कमा लेते हैं।

8) kili paul height in feet ?

Answer :- 6 Feet 1 Inche

 

Neha Singh Rathore Biography in Hindi 2024 – उम्र, विवाह, शिक्षा, तस्वीरें पुरी जानकारी

Khan Sir Biography (Khan Sir Real Name, Age, Qualification, Wife, Net worth and Coaching)

 

Join Us :-

Whatsapp Channel

Telegram Channel

For More Updates about Latest News in Hindi

NVS Recruitment 2024 (Navodaya Vidyalaya Samiti)

Leave a comment